Saturday , December 16 2017
Home / राज्य / केजरी की जुबान लंबी हो गई थी :डॉक्टर

केजरी की जुबान लंबी हो गई थी :डॉक्टर

40 साल से खांसी और कफ से परेशान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की जीभ की सर्जरी की गई है। डॉक्टर का दावा है कि उनकी जीभ उनके मुंह की तुलना में कुछ लंबी थी। इसे सर्जरी के जरिए छोटा किया गया है। केजरीवाल को गले की भी कुछ दिक्कतें थीं। ऑपरेशन के बाद सीएम अब कुछ दिनों तक बोल नहीं सकेंगे। सर्जरी के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अलग-अलग तरह से रिएक्ट किया।
– मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंगलवार को बेंगलुरु के एक हॉस्पिटल में केजरीवाल की जीभ की सर्जरी की गई।
– मेडिकल एक्सपर्ट्स के मुताबिक, केजरीवाल की जुबान का साइज उनके मुंह के लिहाज से कुछ बड़ा था। सर्जरी से इसे छोटाकर बैलेंस किया गया है। इसके अलावा गले की भी कुछ दिक्कतें थीं। जिसकी वजह से सीएम क्रॉनिक कफ यानी लगातार खांसी से परेशान रहते थे।
– केजरीवाल 40 साल से खांसी से परेशान रहे हैं। उन्होंने नैचुरोपैथी भी बेंगलुरु में ही ली थी। इसके लिए पिछले साल उन्हें 12 दिन तक बेंगलुरु में रहना पड़ा था। इसके बावजूद दिक्कत कम नहीं हुई।
– रिपोर्ट्स के मुताबिक, एलर्जी या किसी और वजह से जब केजरीवाल की नाक बंद होती, तब मुंह से सांस लेने की वजह से धीरे-धीरे थूक उनके एयर पैसेज में जमा हो जाता था और कफ बन जाता था।
– इन्फेक्शन आमतौर पर गले के अंदरूनी और ऊपरी हिस्से में होता था।
अब कुछ दिन चुप रहना होगा
– सर्जरी के बाद डॉक्टर्स ने केजरीवाल को कुछ दिनों तक चुप रहने की हिदायत दी है। हालांकि, उन्हें कितने दिन तक चुप रहना पड़ेगा ये इस बात पर डिपेंड करता है कि सर्जरी के बाद वो कितनी तेजी से रिकवर करते हैं।
– बता दें कि केजरीवाल को खांसी के अलावा डायबिटीज की भी परेशानी है।
सोशल मीडिया पर रिएक्शन
– केजरीवाल की सर्जरी के बाद सोशल मीडिया पर कुछ खास रिएक्शन देखे गए। पंकज नाम के एक यूजर ने कहा- हमारे लिए ये हैरानी की बात नहीं है लेकिन डॉक्टर्स ने साफ कर दिया है कि मुंह की तुलना में केजरीवाल की जुबान लंबी है।
– एक यूजर ने कहा- केजरीवाल कुछ दिनों तक बोल नहीं सकेंगे। ये काम करने वाले डॉक्टर को नोबेल शांति पुरस्कार मिलना चाहिए।
– आशी नाम की एक यूजर ने कहा – डॉक्टर्स की वजह से हम जान पाए कि केजरीवाल की जुबान लंबी थी। उम्मीद है सर्जरी के बाद वो इसे कंट्रोल में रखेंगे।
– एक और यूजर ने कहा- केजरीवाल भले ही बोल न सकें, लेकिन उनका दिल मोदी-मोदी करता रहेगा।

About खबर ऑन डिमांड ब्यूरो

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?