Sunday , December 16 2018
Breaking News

देश के पहले क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवॉर्ड्स के विजेताओं की हुई घोषणा

फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड एंड मोशन कंटेंट ग्रुप ने मुंबई में 15 दिसंबर को एक भव्य समारोह में अपने पहले क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवॉर्ड्स के विजेताओं की घोषणा कर दी है। संभावताह और तुंग्रस ने ब्लैक कैट के साथ पुरस्कार समारोहों में बड़ी जीत हासिल की है।

Navodayatimes

बेस्ट फिल्म-फिक्शन, बेस्ट फिल्म – नॉन फिक्शन, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक – फिक्शन, बेस्ट डायरेक्टर – नॉन फिक्शन, सर्वश्रेष्ठ लेखक, सर्वश्रेष्ठ एडिटर, सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्राफर और सर्वश्रेष्ठ स्कोर की दस श्रेणियों के बीच, पुरस्कार के लिए पांच सौ प्रविष्टियां प्राप्त हुई थी जिनमें से आलोचकों द्वारा प्रत्येक श्रेणी के विजेताओं का चयन किया गया।

Navodayatimes

विजेताओं में सर्वश्रेष्ठ फिल्म-फिक्शन के लिए संभावताह, बेस्ट फिल्म – नॉन फिक्शन के लिए तुंग्रस, संभावताह के लिए विकास पाटिल को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता, एमएए के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के रूप में कानी कुसृति, गौरव मदन ने संभावताह के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक – फिक्शन जबकि ऋषि चंदना ने तुंग्रस के लिए बेस्ट डायरेक्टर – नॉन फिक्शन का खिताब अपने नाम कर लिया है।

Navodayatimes

गौरव मदन ने फिर से संभावताह के लिए सर्वश्रेष्ठ लेखक के रूप में जीत हासिल कर ली है जबकि तुंग्रस में बेस्ट एडिटर के लिए नेहा मेहरा को पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। ब्लैक कैट ने शॉर्ट फिल्म अवॉर्ड्स में बेस्ट सिनेमेटोग्राफर और बेस्ट स्कोर का खिताब अपने नाम कर लिया है।

Navodayatimes

इस पुरस्कार समारोह में मनोरंजन इंडस्ट्री से कई प्रतिभाशाली नामों ने अपनी उपस्थिति से चार चांद लगा दिए थे। पंकज त्रिपाठी, श्रीराम राघवन, कुणाल कपूर, गुलशन देविह, श्रिया पिलगांवकर, सोहम शाह, मनीष शर्मा, नवीन कस्तूरिया, अमोल गुप्ते, दीपा, भाटिया, शिबानी, तनुजा चंद्र, मनोज बाजपेयी, शरत कटारिया सहित कई बड़े नाम शरीक हुए थे।

Navodayatimes

देश भर में लघु कहानी के आविष्कार और रचनात्मकता को पहचानने और उनकी सराहना करने के लक्ष्य के साथ, क्रिटिक्स चॉइस शॉर्ट फिल्म अवॉर्ड्स भारत के सबसे विश्वसनीय आलोचकों सहित, फिल्म क्रिटिक्स गिल्ड एंड मोशन कंटेंट ग्रुप, डब्ल्यूपीपी के वैश्विक कंटेंट निवेश और अधिकार प्रबंधन कंपनी का पहला सहयोगी प्रयास है।  

शकीरा पर स्पेन में लगा ₹118 करोड़ की टैक्स चोरी करने का आरोप

स्पेन के अभियोजकों ने कोलंबियाई गायिका शकीरा पर €14.5 मिलियन (₹118 करोड़) की टैक्स चोरी करने का आरोप लगाया है। 2015 में बहामस से बार्सिलोना (स्पेन) आकर बसीं शकीरा पर आरोप है कि वह 2012-2014 के दौरान भी स्पेन में ही रहती थीं।

बकौल अभियोजक, उन्हें इस अवधि के दौरान हुई कमाई पर टैक्स भी स्पेन में ही देना चाहिए।

पूल में शूट हुई थी मेरी अंडरवाटर तस्वीर, ज़हरीली झील में नहीं: अभिनेत्री

दक्षिण भारतीय ऐक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने उन तस्वीरों के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है, जिसमें वह प्रदूषित हो चुकी बेंगलुरु की बेलंदूर ‘झील के अंदर’ हैं। बकौल अभिनेत्री, वास्तव में वह एक स्विमिंग पूल था और तस्वीर को नाटकीय बनाने के लिए इसको एडिट किया गया था। रश्मिका के मुताबिक, फोटोशूट प्रदूषण को लेकर जागरूकता के लिए था।

SC जांच एजेंसी नहीं, सिर्फ जेपीसी कर सकती है राफेल डील की जांच: मल्लिकार्जुन खड़गे

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और संसद की लोक लेखा समिति (पीएसी) के प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने राफेल विमान सौदे से जुड़े सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले की पृष्ठभूमि में शनिवार कहा कि वह पीएसी के सदस्यों से आग्रह करेंगे कि अटॉर्नी जनरल और नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (कैग) को बुलाकर पूछा जाए कि राफेल मामले में कैग की रिपोर्ट कब और कहां आई है। खड़गे ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट का सम्मान करते हैं, लेकिन यह जांच एजेंसी नहीं है। सिर्फ जेपीसी राफेल सौदे की जांच कर सकती है।

खड़गे ने आरोप लगाया कि सरकार ने कोर्ट के समक्ष कैग रिपोर्ट तौर पर गलत जानकारी रखी जिस वजह से इस तरह का निर्णय आया है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘राफेल के बारे में न्यायालय के सामने सरकार को जिन चीजों को ठीक ढंग से रखना चाहिए था, वो नहीं रखा। अटॉर्नी जनरल ने इस तरह से पक्ष रखा कि न्यायालय को यह महसूस हुआ कि कैग रिपोर्ट संसद में पेश हो गई है और पीएसी ने रिपोर्ट ने देख ली है।’

उन्होंने कहा, ‘जब पीएसी जांच करती है तो साक्ष्यों को देखती है। लेकिन न्यायालय को गलत जानकारी दी गयी और जिसके आधार पर गलत निर्णय आया।” खड़गे ने कहा, ”पीएसी के सदस्यों से आग्रह करने जा रहा हूँ कि अटॉर्नी जनरल को बुलाया जाए और कैग को भी बुलाया जाए ताकि यह पूछा जाए कि यह रिपोर्ट कब आई और पीएसी को कब मिली है।’

उन्होंने कहा, ‘अगर यह रिपोर्ट नहीं आई तो सरकार ने झूठ क्यों बोला? वह माफी मांगे। सरकार को कहां से क्लीन चिट मिलती है? किसी चीज को धोखे में रखकर की जाए तो वो ठीक नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘इसलिये हम जेपीसी की मांग कर रहे हैं ताकि पूरी सच्चाई सामने आ सके।’ इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को इस विमान सौदे में भ्रष्टाचार होने का आरोप फिर दोहराया और कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार बताए कि इस मामले पर कैग की रिपोर्ट कहां है जिसका उल्लेख शीर्ष अदालत में किया गया है।’

राहुल गांधी ने इस मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग करते हुए कहा कि अगर यह जांच हो गई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उद्योगपति अनिल अंबानी का नाम ही सामने आएगा। दरअसल, उच्चतम न्यायालय ने फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीद के मामले में नरेन्द्र मोदी सरकार को शुक्रवार को एक तरह से क्लीन चिट दे दी। साथ ही शीर्ष अदालत ने सौदे में कथित अनियमितताओं के लिए सीबीआई को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश देने का अनुरोध करने वाली सभी याचिकाओं को खारिज किया।

प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति के एम जोसेफ की पीठ ने कहा कि अरबों डॉलर कीमत के राफेल सौदे में निर्णय लेने की प्रक्रिया पर संदेह करने का कोई कारण नहीं है। ऑफसेट साझेदार के मामले पर तीन सदस्यीय पीठ ने कहा कि किसी भी निजी फर्म को व्यावसायिक लाभ पहुंचाने का कोई ठोस सबूत नहीं मिला है।

Filmymantra Presents Koffee With Rakhi

Filmymantra this time gets you a power packed blockbuster show that will engage you all with some chatpata questions and loads of bollywood gossips.


Guess who will be the host? It’s none other than “Rakhi Sawant”. The controversy queen this time is up to put your favourite celebrities in controversy.


Rakhi Sawant to unfold some deep secrets of the b’town celebs from charging a lump sum amount to attend the Ambani wedding from Priyanka Chopra and Nick Jonas’s marriage stating ‘sab paiso ka khel hai’ also uncovering political aspects as to why bjp lost the elections. You will get it all here uncensored and unabashed.


Surely! The excitement level is at its peak with Rakhi Sawant becoming the most trending celebrity digitally will be releasing some b’town gupshup that you just can’t resist!

यो यो हनी सिंह के गीत “मखना” का ट्रेलर हुआ रिलीज

कई हिट्स के साथ सुपरहिट साल देने के बाद, अब यो यो हनी सिंह अपने नए सिंगल ‘मखना’ के साथ वापसी करने के लिए तैयार हैं। टी-सीरीज़ ने अपने यूट्यूब चैनल पर ‘मखना’ का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। “मखना” यो यो हनी सिंह के लिए 2018 ओर अधिक विशेष बना देगा क्योंकि इस गीत के साथ गायक बहुत लंबे समय बाद अपनी वापसी कर रहे है।यो यो हनी सिंह इससे पहले भी कई हिट के साथ हमारा मनोरंजन कर चुके है और अधिकतम हिट टी-सीरीज़ के सहयोग के साथ दिए गए हैं और अब मखाना के साथ दोनों एक बार फिर अपना जादू बिखेरने के लिए तैयार है। विभिन्न देश, विशेष रूप से पेरू और अर्जेंटीना शहर संगीत के प्रति लगाव बढ़ाने में यो यो हनी सिंह के लिए मददगार साबित हुए थे। वह दुनिया के विभिन्न हिस्सों से सभी प्रकार का संगीत सुन रहे है। यो यो हनी सिंह भारतीय संगीत उद्योग में अपने असाधारण संगीत और अक्षम शैली के साथ विजय प्राप्त करने में सफ़ल रहे है। जिसके बाद, मशहूर गायक अब एक बार फिर से अपने दर्शकों के दिलों पर शासन करने के लिए तैयार है।

टी-सीरीज़ द्वारा रिलीज किया गया मखना का ट्रेलर बहुत ही रोचक और दिलचस्प नज़र आ रहा है जिसमें एक तरफ़ हीरे की चोरी दिखाई गई है, वही दूसरी तरफ़ ऐसा लग रहा है कि यो यो हनी सिंह माफिया की भूमिका निभा रहे है। यह गीत एक रोमांटिक नंबर है जो सिंहस्टा द्वारा रचित है जो आर एंड बी समूह के गायक हैं। इस पूरे गीत को यो यो हनी सिंह ने गाया है और नेहा कक्कर ने महिला भाग को अपनी आवाज़ दी है। गीत में तीन टॉप रैपर, फेनॉन द डॉन, एलिस्टेयर और शॉन भी शामिल हैं।ट्रेलर में यो यो हनी सिंह के साथ टॉप मॉडल निधि सुनील की मौजूदगी ने सर्द के इस मौसम में तापमान बढ़ा दिया है।यो यो हनी सिंह का “मखना” हवाना के क्यूबा में शूट किया गया पहला भारतीय गीत है। हनी सिंह का कमबैक गीत ‘मखना’ 21 दिसंबर को रिलीज होने के लिए तैयार है जो आपके क्रिसमस को ओर अधिक विशेष बना देगा।

क्या “उरी” में सर्जिकल हमले से जुड़े अनकहे और अनसुने राज़ से उठेगा पर्दा?


आर.एस.वी.पी की आगामी फ़िल्म “उरी” ने अपनी प्रत्येक घोषणा के साथ फ़िल्म के प्रति दर्शकों को जिज्ञासु कर दिया है। हाल ही में रिलीज हुआ फ़िल्म का ट्रेलर और ‘नाइट विजन’ वीडियो ने रोंगटे खड़े करते हुए फ़िल्म देखने के लिए उत्सुक कर दिया है।”उरी” 2016 की कहानी पर आधारित है जब भारतीय राज्य जम्मू-कश्मीर में उरी शहर के पास चार भारी सशस्त्र आतंकवादियों द्वारा सर्जिकल हमला किया गया था। इस हमले से जुड़ी ऐसी कई अंदरूनी बातें है जिनसे लोग वाकिफ़ नहीं रखते है। ऐसे में फ़िल्म के निर्देशक आदित्य धार “उरी” में कई ऐसी अनसुनी और अनकही बातों का ज़िक्र करेंगे जिससे अभी तक लोग अनजान है।हमले से जुड़े राज़ खोलने के लिए निर्देशक और मुख्य अभिनेता विक्की कौशल कोई कसर नहीं छोड़ रहे है।

हाल ही में, अभिनेता ने आर्मी परिवार के साथ भी वक्त बिताया था ताकि वह अपने किरदार को अधिक बारीकी से समझ सकें। पूरे देश को हिलाकर रख देने वाली उस रात की कहानी को दिखाते हुए, उरी में भारतीय सेना की सबसे महत्वपूर्ण घटनाओं में से एक देखने मिलेगी।उरी सबसे अनुमानित फिल्मों में से एक है और 2019 में रिलीज होने वाली यह बॉलीवुड की पहली फिल्म है। मोहित रैना, परेश रावल, यामी गौतम और कीर्ति कुलहरि जैसे अनुभवी कलाकारों के साथ, उरी ने दर्शकों के बीच अत्यधिक प्रत्याशा पैदा कर दी है।आरएसवीपी मूवीज़ द्वारा निर्मित और आदित्य धार द्वारा निर्देशित, फिल्म में विक्की कौशल, यामी गौतम और परेश रावल महत्वपूर्ण भूमिका में नज़र आएंगे। उरी 11 जनवरी 2019 में रिलीज होने के लिए तैयार है।

चरही घाटी में फल लदा ट्रक पलटा

चरही: चरही थाना क्षेत्र के चरही घाटी में फलों से लदे ट्रक पलट गया । जानकारी के मुताबिक ट्रक नंबर DL 1G C 5176 कई प्रकार के फलों को लाद कर दिल्ली से रामगढ़ मंडी में गिराने जा रहा था। जैसे ही ट्रक चरही घाटी के यूपी मोड़ के पास पहुंची।

मोड़ तीखा होने के कारण डिवाइडर तोड़ते हुए दूसरे लेन में जाकर पलट गया। इस कारण ट्रक में लदे सभी फल सड़क पर बिखर गए। पुलिस के पहुंचने से पहले दर्जनों पेटी फल राहगीर लेकर चलते बने। पुलिस पहुंची तो उसने फल को दूसरे ट्रक में लोड कराकर गंतव्य स्थान के लिए भेज दिया।

SC ने Fortis Healthcare की बिक्री पर लगाई रोक, निवेशकों के 800 करोड़ डूबे

सुप्रीम कोर्ट ने फोर्टिस हेल्थकेयर की बिक्री पर रोक लगा दी है. इस खबर के बाद कंपनी के शेयर में भारी गिरावट देखने को मिली है. शेयर कुछ ही मिनटों में 10 फीसदी से ज्यादा लुढ़क गया है. इस गिरावट में निवेशकों के 810 करोड़ रुपये डूब गए. आपको बता दें कि फोर्टिस हेल्थकेयर को हाल में आईआईएच ने करीब 4000 करोड़ रुपये में खरीदने का ऐलान किया था.

क्या है मामला- एसकोर्ट सिक्योरिटी के हेड आसिफ इकाबल बताते हैं कि दवा कंपनी रैनबैक्सी को बेचते वक्त सिंह बदर्स ने जापान की कंपनी दाइची सांक्यों को इसके बारे में पूरी जानकारी नहीं दी थी. इसके बाद रैनबैक्सी को दाइची ने सन फार्मा को बेच दिया. लेकिन दाइची ने 3500 करोड़ के लेनदारी के मामले में सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की. इसीलिए फोर्टिस की बिक्री पर रोक लगाई गई है. आपको बता दें कि फोर्टिस और रैनबैक्सी के प्रमोटर्स मलविंदर और शिविंदर मोहन सिंह थे.

सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक- सुप्रीम कोर्ट ने बिक्री पर रोक लगता हुए कहा है कि अगले आदेश तक मलविंद और शिविंदर मोहन सिंह की संपत्ति पर भी यथास्थिति बरकरार रहेगी.

डूबे करोड़ों रुपये- शेयर में गिरावट से 810 करोड़ रुपये डूब गए है. फोर्टिस की मार्केट कैप गुरुवार को 8100 करोड़ रुपये थे. जो कि अब घटकर 7120 करोड़ रुपये रह गई है.

मलेशिया की कंपनी आईएचएच हेल्थकेयर ने फोर्टिस हेल्थकेयर को 4000 करोड़ रुपये में खरीदने का ऐलान किया. आईएचएच को इस निवेश के बदले फोर्टिस हेल्थकेयर में 31 फीसदी हिस्सेदारी मिलेगी जिसके लिए उसे तरजीही आधार पर 170 रुपए प्रति शेयर के हिसाब से शेयर आवंटित किए जाएंगे.ऑ
इसके बाद कंपनी को 26 फीसदी हिस्से के लिए ओपन ऑफर लाना था.

ब्वॉयफ्रेंड हर्ष के साथ ‘मिस इंडिया’ तन्वी व्यास भी दांपत्य सूत्र में बंधी

आजकल बॉलीवुड में शादी का मौसम चल रहा है। ऐसे में हमारा मनोरंजन उद्योग भी एक ही तरीके से आगे बढ़ता नजर आ रहा है। एक तरफ जहां दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह, प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास शादी के बंधन में बंध गए, वहीं पिछले 12 दिसंबर को उद्योगपति मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी भी जहां दूसरे उद्यमी आनंद पीरामल के साथ दांपत्य सूत्र में बंधे, तो दूसरी ओर प्रसिद्य कामेडियन कपिल शर्मा ने भी अपनी गर्लफ्रेंड चिन्नी नागरथ के साथ सात फेरे ले लिए। खास बात यह कि इसी दिन ‘मिस इंडिया’ तन्वी व्यास ने अपने एक्टर ब्वॉयफ्रेंड हर्ष नागर के साथ अपनी गृहस्थी बसा ली।  तन्वी और हर्ष गुजरात के वडोदरा में भव्य समारोह में शादी की, जबकि आनेवाले समय में दिल्ली और मुंबई में रिसेप्शन का आयोजन करेंगे।    बता दें कि टैलेंटेड तन्वी व्यास एक ग्राफिक डिजाइनर थीं, लेकिन बाद में उन्होंने अपने सपनों के दुनिया की ओर कदम बढ़ाया और आखिरकार मुंबई में ‘फेमिना मिस इंडिया अर्थ 2008’ का ताज पहनाया गया।

उन्होंने 2012 में मणसुक्कुल वांथाई के साथ फिल्म ‘कोलिवुडएपदी’ से अभिनय सफर की शुरुआत की। तमिल फिल्मों के अलावा उन्होंने भारतीय फिल्म उद्योग में भी काम किया। उन्होंने फिल्म ‘ए स्कैंडल’ और दो बेहद चर्चित वेबसीरीज में भी काम किया। इनमें से एक बालाजी टेलीफिल्म्स प्रोडक्शन के बैनर ‘करले तू भी मोहब्बत’ में उनके अभिनय कौशल को जमकर सराहा गया, जबकि दूसरी वेबसीरीज ‘ट्विस्ट’ विक्रम भट्ट प्रोडक्शन की थी।

 तन्वी और हर्ष की पहली मुलाकात मुंबई में अल्पकालिक एक्टिंग कोर्स करने के दौरान मुंबई में हुई थी। जहां तक बात हर्ष नागर की है, तो जो उन्होंने हिंदी फिल्मों में एक्टिंग की यात्रा शाहरुख खान के प्रोडक्शन हाउस रेड चिलीज एंटरटेनमेंट की फिल्म ‘ऑलवेज कभी कभी’ से की थी। हालांकि, हर्ष ने संयुक्त राज्य अमेरिका के न्यूयॉर्क फिल्म अकादमी से अपना एक्टिंग कोर्स पूरा किया है, जबकि उन्हें ‘द रोटारैक्ट क्लब’ के ब्रांड एंबेसडर के रूप में चुना गया है और वे टीवी पर कई विज्ञापनों में भी नजर आते रहते हैं। इतना ही नहीं, हर्ष फैशन उद्योग के भी प्रसिद्ध मॉडल हैं   यानी, रोमांस एक लंबा सफर तय कर चुके हर्ष औ तन्वी जीवन के सुनहरे सफर पर कदम बढ़ा चुके हैं। हम भी इस सुंदर जोड़ी के सुखद दांपत्य जीवन की कामना करते हैं।