Friday , November 24 2017
Home / देश / 6 साल का बच्चा कमाता हैं youtube से लाखों रूपये!

6 साल का बच्चा कमाता हैं youtube से लाखों रूपये!

नई दिल्ली। आज कल के बच्चे क्या नही कर सकते हैं। जब बच्चे किसी काम करने का जिम्मा ठान लेते हैं। उसे पूरा करके की दम लेते हैं। ऐसा ही कुछ कोच्चि शहर में रहने वाले 6 साल के निहाल राज ने किया है।

6 साल का निहाल राज यूट्यूब पर एक सेलिब्रिटी बन चुका है मार्क जकरबर्ग और मशहूर पाक शास्त्री एलेन जैसी हस्तियां उसके फैन लिस्ट में शामिल हैं।

इस उम्र में जब बच्चों को किसी बात की समझ नहीं होती वह यह तक नहीं तय कर पाते कि उन्हें क्या खाना है और क्या नहीं। ऐसे में निहाल राज ने कुकिंग के अपने शौक को अपना जुनून बना लिया और दुनिया में छा गए।

महज 4 साल की उम्र से निहाल को खाना बनाने में काफी दिलचस्पी थी, इसलिए वो अपनी मां के साथ किचन में लगा रहता था और अपनी मां को खाना बनाते हुए बहुत ध्यान से देखा करता था। सिर्फ देखते-देखते उसने धीरे-धीरे सारी रेसिपी बनानी भी शुरू कर दिए और नई रेसिपीज भी इजाद करने लगा।

निहाल अलग-अलग शेफ के शो को देखाता और उनकी नकल किया करता था। निहाल के माता-पिता ने निहाल राज की नकल को फोन पर रिकॉड कर लिया और यूट्यूब पर अपलोड कर दिया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना कुकिंग शो चलाने वाले एलेन डेजेनेरस ने उस वीडियो को देखा और काफी पसंद किया। आज निहाल राज उनकी देखरेख में अपना शो कर रहा है।

निहाल का निकनेम खींचा है और इसलिए उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल का नाम भी इसी से मिलता-जुलता KichaTube – The little chef रखा है। निहाल को इसकी प्रेरणा 9 वर्ष के इवान से मिली। शिवांश भी अपना यूट्यूब चैनल चलाते हैं और वो अपने चैनल में खिलौनोंं का रिव्यू देते हैं।

निहाल ने भी इवान से प्रेरणा लेकर अपना यूट्यूब चैनल शुरु किया और आज लाखों दिलों को अपना दीवाना बना चुका है और अपने एक-एक वीडियो से लाखों लाख की कमाई कर रहा है।

About khabar On Demand Team

Check Also

बाल दिवस: बच्चों ने रन फाॅर चिल्ड्रेन में भाग लिया