Wednesday , January 17 2018
Home / देश / 95 वर्षीय बुजुर्ग लड़ रही हैं निर्दलीय चुनाव!

95 वर्षीय बुजुर्ग लड़ रही हैं निर्दलीय चुनाव!

नई दिल्ली। राजनीति का नाम आते ही सबसे पहले दिमाग में ‘कुर्सी’ शब्द आता है. वही कुर्सी, जिसके लिए उत्तर प्रदेश का सपा परिवार आपसी कलह का शिकार हो जाता है, तो कभी अडवाणी जैसे सीनियर नेता को दरकिनार कर दिया जाता है. हर चुनावों के दौरान में कभी सबसे कम उम्र के युवा नेता सुर्ख़ियों में रहते हैं, तो कभी सबसे उम्रदराज नेताओं का हो-हल्ला रहता है. ऐसा ही एक हल्ला उत्तर प्रदेश चुनावों में देखने को मिल रहा है.

खेरागढ़ से 95 वर्षीय जल देवी ने हाल ही में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में पर्चा भरा है. ज़िला पंचायत की सदस्य रह चुकी जल देवी को उनके बेटे व्हीलचेयर पर नामांकन भरवाने के लिए लेकर गए.

जल देवी का उद्देश्य भ्रष्टाचार को उखाड़ कर सिस्टम को सफ़ाई से चलाना है. जल देवी का कहना है कि उनके गांव और आसपास के इलाके में सड़कों की हालत बेहद खराब है और अधिकारी इस पर ध्यान भी नहीं देते हैं. वहीं जल देवी के 50 वर्षीय बेटे रामनाथ सिंह ने भी सेना से वीआरएस लेकर गांव आने का फैसला किया. उन्होंने कहा कि मुझे अपने गांव के लिए काम करना है और इसलिए मैंने वापस आने का फैसला किया है. जल देवी के अलावा उनके बेटे राम नाथ सिकरवार भी 2017 विधानसभा चुनाव में निर्दलिय चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं,   

About Web Team

Check Also

राज्यों में ‘पद्मावत’ को बैन करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे फिल्म के निर्माता