Friday , November 24 2017
Home / देश / आमिर खान ने क्या समझ कर की थी ये फ़िल्में, सर के पार गईं!

आमिर खान ने क्या समझ कर की थी ये फ़िल्में, सर के पार गईं!

नई दिल्ली से मुज्ज़मिल । सबको पता है आमिर खान एक गंभीर कलाकार है जो साल में मात्र एक ही फिल्म करते है लेकिन वो उस फिल्म के लिए साल भर मेहनत करते है। लेकिन अगर हम आपको ये बता दे कि आमिर खान ऐसे फिल्मों में भी काम कर चुके है जो बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुई है।

शायद आमिर की कुछ फिल्मों को आप देखना भी पसंद नही करेगें। अरे थोड़ा रुक जाए ये हम नही बोल रहे है लेकिन यह सच है कि आमिर खान अपने करियर के शुरुआती दौर में कुछ ऐसी फिल्में कर चुके हैं जो शायद आप एक बार भी देखना न चाहे। जो पूरी देख ली तो शायद आपको सर दर्द की गोली लेनी पड़ जाए।

1.लव लव लव (1989 )

क्या आपको पता है कि ये डिस्को डांडिया होता क्या है? अगर नहीं तो बस एक बार आमिर खान की ये फिल्म देख लीजिए आपको खुद पता चल जाएगा। आमिर खान और जूही चावला की ये फिल्म एक प्रेम कहानी थी जिसको आप न ही देखें तो बेहतर होगा।

2.अव्वल नम्बर (1990)

फिल्म अव्वल नम्बर को सुपरस्टार रह चुके देव आनंद साहब ने डायरेक्ट किया था। फिल्म क्रिकेट पर आधारित थी जिसमें आदित्य पंचोली भी थे। यदि आप फिल्म देखेंगे तो आपको समझ ही नहीं आएगा कि फिल्म में खेल चल रहा या मजाक। देव साहब और आमिर के डाई हार्ट फैन ये फिल्म देख सकते हैं। लेकिन बाद में शिकायत न करिएगा कि हमने आपको बताया नही की फिल्म देखकर सर दर्द भी हो सकता हैं।

3.तुम मेरे हो (1990)

यह फिल्म तब आयी थी जब बॉलीवुड में सांप के ऊपर लगातर फिल्में बन रहीं थीं और हिट भी हो रहीं थीं। आमिर ने भी उस समय के हिट फार्मूले को भुनाने की कोशिश की लेकिन बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। फिल्म का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि आमिर इसमें सांपो से बात करते नजर आ रहे हैं।

इस फिल्म को देखने के बाद आप यहीं कहेंगे कि आमिर आपकी जवानी जिंदाबाद थी जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगी। फिल्म में आमिर के साथ तब्बू की बड़ी बहन फराह नाज भी थीं। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी डीजास्टर साबित हुई थी।

4.दीवाना मुझसा नहीं (1990)

ये फिल्म आखिर आमिर ने क्यों की थी इसका जबाब सिर्फ आमिर ही दे सकते हैं। फिल्म में आमिर के साथ माधुरी दीक्षित भी थीं। फिल्म आमिर के इकतरफा प्यार की कहानी थी। अब आखिर में आमिर को उनका प्यार मिला या नहीं इसके लिए आप फिल्म जरुर देंखे।

5.इसी का नाम जिंदगी (1992)

फिल्म की कहानी को ब्रिटिश राज के वक्त में गढ़ा गया था। जिसमें आमिर खान के साथ फराह नाज थीं। इन दोनों के अलावा प्राण साहब और शक्ति कपूर भी मुख्य भूमिका में थे। इन सब के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी।

6.दौलत की जंग (1992)

इस फिल्म में आमिर खान का दिमाग कम्प्यूटर से बहुत तेज काम करता है। शायद फिल्म के डायरेक्टर साहब कुछ ज्यादा ही जल्दी मे थे उस समय के मुताबिक फिल्म कुछ ज्यादा ही जल्दी बन गयी थी। फिल्म किसी को भी समझ नहीं आयी थी और फिल्म सिर्फ फ्लॉप बन कर रह गई। आप कभी इस फिल्म को देखें और आपको कहानी समझ आए तो हमें जरुर बताए नही तो हम गुस्सा हो जाएगें।

7.परम्परा (1992)

आमिर खान की ये फिल्म राजपूत खानदान की कहानी पर बेस्ड थी, जिसमें सैफ अली खान और विनोद खन्ना भी मुख्य भूमिका में थे। फिल्म की कहानी काफी कन्फूजिंग थी। फिल्म का ट्रीटमेंट अगर कुछ अलग होता तो शायद फिल्म कुछ बेहतर बन सकती थी।

8.आतंक ही आतंक (1995)

आमिर की यह फिल्म हॉलीवुड की फिल्म गॉडफादर से प्रेरित थी। जिसमें साउथ स्टार रजनीकांत भी थे। फिल्म की कहानी इस तरह से लिखी गयी थी कि आपके दिमाग के उपर से चला जाएगा कि कौन क्या कर रहा है और क्यों कर रहा है।

9.मेला (2000)

आमिर की अगर आपने ये फिल्म देखी होगी तो आप सच मे आमिर के सच्चे वाले  फैन होगे। यह फिल्म आपको शोले का बी-ग्रेड वर्जन लगेगी। फिल्म में अक्षय कुमार की बीवी ट्वींकल खन्ना भी थी। जिन्होंने इस फिल्म के बाद संन्यास ले लिया और अक्षय से शादी कर घर बसा लिया।

About khabar On Demand Team

Check Also

बाल दिवस: बच्चों ने रन फाॅर चिल्ड्रेन में भाग लिया