Monday , March 25 2019
Home / देश / आवाज ऑफ इंडिया : दुनिया भर में संगीत प्रतिभाओं को बढ़ावा देने का डिजिटल प्रोग्राम

आवाज ऑफ इंडिया : दुनिया भर में संगीत प्रतिभाओं को बढ़ावा देने का डिजिटल प्रोग्राम

   ‘आवाज ऑफ इंडिया: मेरी आवाजमेरी पहचान भारत का एक डिजिटल कार्यक्रम है, जो बच्चों, युवाओं और वयस्कों में छिपी सिंगिग टैलेंट को उभारने के लिए तैयार है। यह सिंगिंग रियलिटी शो जल्द ही अपने आधिकारिक चैनल पर आनेवाला है। इस रियलिटी शो की खासियत को साझा करने के लिए दिल्ली के प्रेस क्लब ऑफ इंडिया में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया, जिसमें सिंगगि सेंसेसन एवं सूफी सिंगर ब्रदर्स हमजार हयात निजामी और अख्तर हयात निजामी मौजूद थे।

   जानकारी के मुताबिक, सिंगिग रियलिटी शो ‘आवाज ऑफ इंडिया : मेरी आवाज, मेरी पहचान’ को टैलेंट स्पॉट प्रोडक्शन की ओर से प्रस्तुत किया जाएगा। इस रियलिटी शो को यूट्यूब चैनल के जरिये प्रसारित किया जाएगा। इस शो को 5 वर्ष से 14 वर्ष, 15 वर्ष से 18 वर्ष एवं 19 वर्ष से ऊपर की तीन श्रेणियों में बांटा गया है। ‘आवाज ऑफ इंडिया’ प्री-ऑडिशन के लिए देश के20 शहरों का दौरा करेगा और टॉप फाइनल 30 उम्मीदवार आगे के दौर में अपना टैलेंट दिखाने के लिए दिल्ली आएंगे। प्रत्येक श्रेणी से शीर्ष 3 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।

   यह कार्यक्रम 16 नवंबर, 2018 से सीरी फोर्ट ऑडिटोरियम दिल्ली में शाम 6बजे से शुरू होने जा रहा है। शो के टैलेंटेड जजेस लीजेंड हमसार हयात निजामी और अख्तर हयात निजामी इस शो में विजेता का चयन करने के साथ ही कव्वाली और गजल भी पेश करेंगे। ऑडिशन से ग्रैंड फाइनल के सभी एपिसोडयूट्यूब चैनल पर प्रसारित किए जाएंगे।

About MD MUZAMMIL

Check Also

भाजपा ने मध्य प्रदेश में पांच मौजूदा सांसदों का काटा टिकट

भोपाल : भाजपा ने मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से 15 सीटों पर …