Monday , February 19 2018
Home / देश / यूपी: आगरा एक्सप्रेस-वे पर उतरेंगे वायुसेना के 20 विमान, अभ्यास में पहली बार शामिल होगा AN-32
PC: Kodmedia

यूपी: आगरा एक्सप्रेस-वे पर उतरेंगे वायुसेना के 20 विमान, अभ्यास में पहली बार शामिल होगा AN-32

नई दिल्ली: यूपी के आगरा एक्सप्रेस वे पर 24 अक्टूबर को वायुसेना के विमान उतरने और उड़ान भरने का अभ्यास करेंगे. इस तरह का अभ्यास पिछले साल भी किया गया था. पर इस मर्तवा परिवहन विमान (एएन 32) भी इस एक्सप्रेस वे पर लैंडिंग और टेक आॅफ करेंगे.

इस अभ्यास के दौरान आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के कुछ हिस्सों में 20 अक्टूबर से लेकर 24 अक्टूबर तक यातायात को बंद रखा जाएगा.

रक्षा मंत्रालय (सेंट्रल कमांड) की जनसंपर्क अधिकारी गार्गी मलिक सिन्हा ने बताया कि भारतीय वायुसेना आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के उन्नाव जिले के नजदीक एयर स्ट्रिप पर उतरने और उड़ान भरने का अभ्यास करेगी. इस अभ्यास में वायुसेना के 20 विमान शामिल होंगे, जिसमें मुख्य रूप से लड़ाकू और परिवहन विमान है.

इनमें जगुआर, मिराज 2000, एएन-32 और  सुखोई 30 परिवहन विमान शामिल होंगे. यह अभ्यास 24 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगा.

पिछले वर्ष जब आगरा एक्सप्रेस वे की शुरूआत हुर्इ थी उस वक़्त भी इस पर विमानों ने उतरने और उड़ान भरने का अभ्यास किया था. पर इस बार जो खास हो रहा है वो यह है कि पहली मर्तवा यहां वायुसेना के परिवहन विमान उतरेंगे और उड़ान भरेंगे. पिछले वर्ष इस एक्सप्रेसवे के उद्घाटन के दरम्यान आठ लड़ाकू जेट विमान इस पर उतरे थे और उड़ान भरी थी.

उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण से प्राप्त जानकारी के मुताबिक आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के उन्नाव जिले स्थित हवाई पट्टी पर 24 अक्तूबर को भारतीय वायु सेना के फ्लाइंग अभ्यास के मद्देनजर 20 अक्तूबर से 24 अक्तूबर तक एक्सप्रेस-वे के उन्नाव स्थित अरौल से लखनऊ के बीच यातायात प्रतिबंधित रहेगा.

About Team Web

Check Also

‪‪Punjab National Bank‬, ‪Nirav Modi‬, ‪Narendra Modi‬‬,Punjab National Bank‬, ‪Securities and Exchange Board of India‬, ‪Reserve Bank of India,pnb share price,Punjab National Bank‬, ‪Mukesh Ambani‬, ‪Dhirubhai Ambani‬‬

PNB को चूना लगाने वाले नीरव मोदी और उसके परिवार के भागने की ये है तारीखें!