Saturday , December 16 2017
Home / देश / जयपुर में साहित्यकारों का जमघट, रविवार को ‘अलफाज़ के गुंचे’ का लोकार्पण
PC: ajmer poet

जयपुर में साहित्यकारों का जमघट, रविवार को ‘अलफाज़ के गुंचे’ का लोकार्पण

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर अपनी साहित्यिक गतिविधियों को लेकर हमेशा से चर्चा का केंद्र रहा है। जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल से इतर भी जयपुर में तमाम साहित्यिक कार्यक्रमों के आयोजन होते रहते हैं। इसी कड़ी में अजमेर पोएट्स कलेक्टिव ग्रुप जयपुर के भैरों सिंह शेखावत हाल में साहित्यकारों की मेजबानी कर रह रहा है।

राजस्थान चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के भैरों सिंह शेखावत हाल में हो रहे इस कार्यक्रम में राज्य के वरिष्ठ साहित्यकारों का जुटान हो रहा है। इस दौरान 38 सशक्त रचनाकारों के साझा काव्य संकलन ‘अलफाज़ के गुंचे’ का भी लोकार्पण किया जाएगा।

साहित्यकारों के इस जुटान में जयपुर के वरिष्ठ साहित्यकार एवं दूरदर्शन के पूर्व महानिदेशक नंद भारद्वाज, अंतर्राष्ट्रीय स्तर के वक्ता और वरिष्ठ स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉ बजरंग सोनी, वरिष्ठ शिक्षाविद एवं साहित्यकार अनंत भटनागर, उदयपुर से वरिष्ठ पत्रकार एवं कवियित्री डॉ शकुंतला सरुपरिया, दिल्ली से वरिष्ठ कवि एवं पत्रकार मनोज कामदेव, बोधि प्रकाशन के निदेशक मायामृग, जयपुर के वरिष्ठ पत्रकार-साहित्यकार फारुख अफरीदी, जयपुर के कवि अवनिेंद्र मान, दिल्ली से युवा पत्रकार-साहित्यकार श्रवण शुक्ल जैसे नामचीन लोग जुट रहे हैं। इस कार्यक्रम का संयोजन वरिष्ठ कवियित्री शिवानी शर्मा और वरिष्ठ गज़लकार अमित टंडन कर रहे हैं।

अजमेर पोएट्स कलेक्टिव ग्रुप की तरफ से आयोजित होने जा रहे इस कार्यक्रम में साझे काव्यपाठ का भी आयोजन होगा, तो कई नामचीन साहित्यकारों को सम्मानित भी किया जाएगा।

साभार: अमर उजाला 

About Web Team

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?