Sunday , February 24 2019
Home / राज्य / मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश को जारी किया कारण बताओ नोटिस, अलग सूची जारी करने पर नोटिस

मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश को जारी किया कारण बताओ नोटिस, अलग सूची जारी करने पर नोटिस

लखनऊ, समाजवादी पार्टी ने पार्टी विरोधी आचरण व अखिलेश के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने पर तीन विधायकों समेत चार सपा नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में उनसे पूछा गया है कि क्यों न उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाए। बृहस्पतिवार को सपा के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मैनपुरी के विधायक राजकुमार उर्फ राजू यादव, एमएलसी राजेश यादव (बाराबंकी), एमएलसी रामवृक्ष यादव (इलाहाबाद) के साथ ही छात्रसभा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान के खिलाफ यह नोटिस जारी किया है।

इनमें विधायक राजू यादव पर पार्टी से बर्खास्त एमएलसी अरविंद यादव से नजदीकी संबंध रखने और उनके साथ पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप हैं। अरविंद के साथ जमीन के कारोबार और कब्जों में शामिल रहने के भी आरोप लगे हैं। जबकि, रामवृक्ष यादव इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष और समाजवादी छात्रसभा प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं तो राजेश यादव समाजवादी युवजन सभा बाराबंकी के जिलाध्यक्ष रहे हैं।

अतुल प्रधान की पत्नी मेरठ की जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। इन चारों पर पार्टी का अनुशासन तोड़ने, पार्टी दफ्तर व मुलायम के आवास पर प्रदर्शन में शामिल होने और नेताजी के खिलाफ असम्मानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक निचले स्तर के कुछ अन्य नेताओं पर भी कार्रवाई की तैयारी है। पार्टी मुखिया के प्रति असम्मानजनक टिप्पणी करने वालों की सूची बनाई जा रही है। जल्द ही सपा की प्रदेश कार्यकारिणी, जिलाध्यक्षों और जिला महामंत्रियों की बैठक बुलाए जाने की तैयारी है।

About RITESH KUMAR

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *