Saturday , December 16 2017
Home / देश / परिवार में झगड़े के चलते कांग्रेस से गठबंधन का लिया फैसला: अखिलेश यादव
kodmedia24@gmail.com

परिवार में झगड़े के चलते कांग्रेस से गठबंधन का लिया फैसला: अखिलेश यादव

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूपी के लड़कों के नारे, राहुल गांधी के साथ साझे रोड शो, रैलियों और चुनावी घमासान के बीच समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और सूबे के मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। अखिलेश ने कहा कि परिवार में झगड़े के कारण गठबंधन का फैसला लेना पड़ा। हालांकि अखिलेश ने ये भी कहा कि सपा-कांग्रेस गठबंधन से एक संदेश जाएगा कि प्रदेश में प्रादेशिक सरकार की वापसी संभव है।

एक अंग्रेजी अखबार के साथ बातचीत में अखिलेश ने कहा कि समय और परिस्थितियों ऐसी थी कि गठबंधन जरूरी था। हालांकि कांग्रेस कमजोर थी लेकिन अब समाजवादियों से ये दोस्‍ती भी सही है। इसके अच्‍छे परिणाम सामने आएंगे। यदि परिवार में झगड़ा सामने नहीं आता तो शायद गठबंधन पर फैसला नहीं हुआ होता। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के साथ गठबंधन का फैसला अच्छा है और राहुल गांधी के साथ व्यक्तिगत समझदारी भी अच्छी है। हम एक उम्र के हैं और एक जैसे सोचते हैं। हम चाहते हैं कि देश और राज्य का विकास हो। हम एक साथ हैं और अच्छी समझ रखते हैं।

यूपी के सीएम ने माना कि पहले दोनों दलों (सपा और कांग्रेस) के बीच खटास रही हैं, लेकिन आज समय बदल गया है। हमें देश की धर्मनिरपेक्षता को बचाने के लिए साथ खड़ा होना है। पीएम मोदी-अमित शाह जिस भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं उससे देश को खतरा है। कांग्रेस के साथ गठबंधन के फैसले में देरी से जुड़े सवाल पर अखिलेश ने कहा कि हमें कई फैसले अंतिम समय में लेने पड़ते हैं। अखिलेश ने कहा कि शुरुआत में हमारे परिवार में कुछ समस्याएं थी और इसमें काफी वक्त बेकार हो गया। जिस वजह से गठबंधन के फैसले में देरी हुई।

उधर, शिवपाल यादव ने आज सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधा और कहा कि वे कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार नहीं करेंगे। उन्‍होंने कहा कि इस गठबंधन में मेरी कोई भूमिका नहीं है।

About Web Team

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?