Tuesday , August 22 2017
Home / देश / ईवीएम से छेड़छाड़ मामले में कांग्रेसी अमरिंदर ने की सबकी बोलती बंद, कहा अगर ईवीएम में छेड़छाड़ होती मैं न जीतता
Amrinder Singh, Punjab CM, Congress, Aam Aadmi Party, bjp, पंजाब, मुख्यमंत्री, अमरिंद सिंह, ईवीएम छेड़छाड़, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल, मतपत्र

ईवीएम से छेड़छाड़ मामले में कांग्रेसी अमरिंदर ने की सबकी बोलती बंद, कहा अगर ईवीएम में छेड़छाड़ होती मैं न जीतता

चंडीगढ़। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी ईवीएम पर लगातार सवाल उठा रहे हैं। पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पंजाब के मुख्यमंत्री ने सभी की बोलती बंद करते हुए कहा कि अगर ईवीएम में छेड़छाड़ होती तो वो भी चुनाव नहीं जीतते, न ही पंजाब में कांग्रेस सत्ता में आती।

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज कहा कि अगर ईवीएम से छेड़छाड़ होती तो वह सत्ता में नहीं होते। उनका यह रुख कांग्रेस के रुख के विपरीत है, जिसका कहना है कि मशीन से छेड़छाड़ संभव है।

अमरिंदर सिंह ने साफ कहा कि अगर ईवीएम से छेड़छाड़ की गई होती तो मैं यहां नहीं बैठा होता, यहां अकाली होते। पूर्व कानून मंत्री वीरप्पपा मोईली के बाद अमरिंदर सिंह कांग्रेस के दूसरे वरिष्ठ नेता हैं जो ईवीएम के बचाव में उतरे हैं जबकि कांग्रेस का आरोप है कि मशीन से छेड़छाड़ हुई है।

कांग्रेस ने मांग की है कि ईवीएम की जगह पुराने मतपत्रों का इस्तेमाल किया जाए। पंजाब में विधानसभा की 117 सीटों में से 77 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज कर एक दशक से सत्ता में काबिज अकाली-भाजपा को बाहर का रास्ता दिखाया।

गौरतलब है कि कांग्रेस अन्य विपक्षी दलों के साथ मिलकर आरोप लगा रही है कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों से छेड़छाड़ हुई जिससे उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में भाजपा को विधानसभा चुनाव जीतने में सहयोग मिला।

About Anchal Shukla

Young journalist from New Delhi. कराटे में ब्लैकबेल्ट चैंपियन। भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी की प्रशिक्षु नृत्यांगना। लचीली पर बेहद मजबूत। राजनीति से लेकर खेलों(हर तरह के खेल), मनोरंजन(हर इंडस्ट्री की खबरें), व्यापार, अंतर्राष्ट्रीय खबरें(व्यापार, तनाव, युद्ध) के साथ ही साहित्य में भी रूचि। सबकुछ समेटे और समाज की बुराइयों से लड़ने की ताकत रखने वाली मजबूत कलमकार बनने की कोशिश...

Check Also

भारत का सबसे बड़ा कुश्ती कार्यक्रम ‘अनूठा युद्ध’

एफएफडब्ल्यू (फ्रीक फाइटर रेसलिंग) नेटवर्क प्राइवेट लिमिटेड, उद्यमियों की एक टीम की दिमागी उपज है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *