Saturday , July 22 2017
Home / खबरें अभी अभी / अफगानिस्तान में अमेरिका लाया नई तबाही, दुनिया का सबसे बड़ा बम गिराने से मचा हाहाकार
america, largest non nuclear bomb, afghanistan, US Army, Donuld Trump, ISIS, Taliban, डोनल्ड ट्रंप, आईएसआईएस, अफगानिस्तान, सबसे बड़ा बम, सुरंग, तबाही

अफगानिस्तान में अमेरिका लाया नई तबाही, दुनिया का सबसे बड़ा बम गिराने से मचा हाहाकार

काबुल। अमेरिका ने अफगानिस्तान में दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा बम गिराया है. 21600 पौंड वजनी इस बम का नाम GBU-43 है. इसे मदर ऑफ आल बम भी कहा जाता है. यह बम कितना खरतनाक है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस तरह का बम पूरी दुनिया में सिर्फ 15 है.
शुरुआती जानकारी के मुताबिक अफगानिस्तान के अचिन जिले में नंगरहार इलाके में ISIS के ठिकाने पर शाम 7 बजे अमेरिका ने यह हमला किया है. अब तक का सबसे बड़ा गैर परमाणु बम से किया गया हमला है. यह हमला आईएसआईएस की सुरंग को निशाना बनाते हुए किया गया है. 2003 में इस बम का पहली बार परीक्षण किया गया था.
अमेरिका ने पहली बार इस बम का इस्तेमाल किया है. इस बम से कितना नुकसान हुआ है, इसका अभी अंदाजा नहीं लगाया जा सका है. बताया जा रहा कि यह बम इतना खतरनाक है कि ये जहां भी गिरेगा उसके सवा तीन किलोमीटर की दूरी तक सब कुछ पूरी तरह से तबाह हो जाएगा.


इस एक बम की कीमत तकरीबन दो हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है. दुनिया में पहली बार इस बम का इस्तेमाल किया गया है. डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति बनने के बाद से ही पूरी दुनिया को संदेश दिया था कि वो अमेरिका की सुरक्षा के लिए कुछ भी कर सकते हैं. अमेरिका ने यह हमला कर पूरी दुनिया को एक संदेश भी दे दिया है.

About Anchal Shukla

Young journalist from New Delhi. कराटे में ब्लैकबेल्ट चैंपियन। भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी की प्रशिक्षु नृत्यांगना। लचीली पर बेहद मजबूत। राजनीति से लेकर खेलों(हर तरह के खेल), मनोरंजन(हर इंडस्ट्री की खबरें), व्यापार, अंतर्राष्ट्रीय खबरें(व्यापार, तनाव, युद्ध) के साथ ही साहित्य में भी रूचि। सबकुछ समेटे और समाज की बुराइयों से लड़ने की ताकत रखने वाली मजबूत कलमकार बनने की कोशिश...

Check Also

9 अगस्त से शुरू होगा ‘बीजेपी भारत छोड़ो’ आंदोलन:ममता बनर्जी

नई दिल्ली: बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा है कि देश में आपातकाल से भी ज्यादा बुरे हाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *