Thursday , September 21 2017
Home / देश / भीड़ के हाथों हत्या मामले पर पहली बार बोले अमित शाह

भीड़ के हाथों हत्या मामले पर पहली बार बोले अमित शाह

गोवा: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गोवा में एक कार्यक्रम में देशभर में भीड़ द्वारा पीट कर हत्याओं के मामले पर एक बार फिर मीडिया पर हमला किया. उन्होंने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का बचाव करते हुए कहा है कि भीड़ द्वारा हत्या के सबसे ज्यादा मामले 2011 से 2013 के दौरान सामने आए. तब इस प्रकार के सवाल नहीं उठाए गए.

सफ़ाई देते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि ऐसा कोई मामला नहीं है जिसमें दोषियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई नहीं हुई हो. उन्होंने मीडिया से सवाल किया कि आपके पास एक भी ऐसी घटना नहीं है जिसमें गिरफ़्तारी न हुई हो. हर मामले में दोषियों पर कार्रवाई हुई है. उन्होंने कहा कि पहले कभी भी ऐसे सवाल नहीं उठे थे.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में गो-तस्करी या गोमांस खाने की अफवाह पर भीड़ द्वारा हत्या करने की कई घटनाएं सामने आई हैं जो मीडिया में सुर्खियां बनी रहीं. ताजा मामला 29 जून को झारखंड के रामगढ़ इलाके में मोहम्मद अलीमुद्दीन की हत्या का है. इन घटनाओं को लेकर जब शाह से सवाल किए गए तो उन्होंने कहा, मैं तुलना करके इस मुद्दे को हल्का नहीं करना चाहता. मैं इसे लेकर काफी सीरियस हूं लेकिन यह सच है कि साल 2011, 2012 और 2013 में लिंचिंग के कई मामले सामने आए थे. हमारे तीन साल के कार्यकाल के दौरान जितने मामले नहीं हुए, उससे ज्यादा एक साल में इनके (कांग्रेस) कार्यकाल में हुए. मगर कभी यह सवाल नहीं उठाया गया.

About Sarosh

Check Also

माँ गायत्री के आराधक: आचार्य श्रीराम शर्मा

गायत्री परिवार नामक संस्था के संस्थापक आचार्य श्रीराम शर्मा का जन्म 20 सितम्बर, 1911 को …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *