Wednesday , December 19 2018
Home / मनोरंजन / अनुपमा सोनी ने ‘मिसेज एशिया इंटरनेशनल2018’ का खिताब जीतकर देश को किया गौरवान्वित एक बहुमुखी

अनुपमा सोनी ने ‘मिसेज एशिया इंटरनेशनल2018’ का खिताब जीतकर देश को किया गौरवान्वित एक बहुमुखी

   एक बहुमुखी प्रतिभाशाली जयपुर बेस्ड डॉक्टर अनुपमा सोनी, जिन्होंने अगस्त में ‘मिसेज इंडिया’ का खिताब जीता था, ने हाल ही में ‘मिसेज एशिया इंटरनेशनल 2018’ का खिताब जीतकर विश्वव्यापी मंच पर भारत को गर्वान्वित कराया है। इसी सिलसिले में उन्होंने अपना अनुभव साझा करने के लिए दिल्ली के कनॉट प्लेस स्थित पीवीआर प्लाजा में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया के साथ बातचीत की।

ब्ता दें कि दो बच्चों की मां अनुपमा के पास ‘मिसेज इंडिया’ और ‘मिसेज राजस्थान’ जैसे दो खिताब हैं। इसके बाद ही इन्होंने इंटरनेशनल ब्यूटी कॉम्पिटीशन में भारत का प्रतिनिधित्व करने की दिशा में अपनी तैयारी शुरू की, और आखिरकार, ‘मिसेज एशिया इंटरनेशनल 2018’ का खिताब के साथ‘मिसेज फोटोजेनिक’ का सबटाइटल जीतकर अपने हौसलों से पूरी दुनिया का परिचय कराया।

   दिल्ली मीडिया से बात करते हुए अनुपमा ने अपने अनुभव और खुशी को साझा करते हुए कहा, ‘यह कई नए अनुभवों, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से अलग संस्कृतियों, पृष्ठभूमि, खानपान की आदतों के साथ कई विभिन्नताओं को साथ लेकर एक अद्भुत यात्रा पर चलने जैसा था। फिर भी, हम एक इंसान के रूप में सभी महिलाएं समान थीं और सबके पास अपनी बातें साझा करने के लिए अलग-अलग कहानियां थीं।

उन्होंने कहा, ‘हम तमाम प्रतिभागियों का रायंग के गवर्नर और पर्यटन थाईलैंड के निदेशक ने स्वागत किया था। हमने इस दौरान स्थानीय क्षेत्रों और शहरों का दौरा किया, ताकि धार्मिक मान्यताओं, उनकी कला और संस्कृति,खानपान की आदतों आदि को जान सकें। हालांकि, यह यात्रा आसान भी थी,क्योंकि पहला दिन एक फोटो शूट था और स्थानीय भोजन का स्वाद लेना था।

दूसरा दिन प्रतिभा राउंड का था, जहां मुझे चारी और कलबेलिया नृत्य पेश्श करने के बाद टॉप थ्री में चुना गया था। सभी दर्शक नृत्य प्रदर्शन और रंगीन वेशभूषा देखकर आश्चर्यचकित हुए। टैलेंट राउंड में उस प्रदर्शन ने मुझे इस ताज को जीतने के लिए और अधिक आत्मविश्वास दिया। दिनोंदिन हमें नए राउंड और चुनौतियों का सामना करना पड़ा। छठा दिन नेशनल कॉस्ट्यूम राउंड का था। मेरे लिए, यह एक महान सम्मान और उपलब्धि है, जिसने मुझे एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया।’

About Web Team

Check Also

जीरो” में दिखेगी शाहरुख खान और जीशान अयूब की दिल छू लेने वाली दोस्ती

आनंद एल राय के निर्देशन में बनी फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख खान और जीशान अयूब …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *