Tuesday , April 23 2019
Home / टेक्नोलॉजी / आखिर कैलिफोर्निया में एप्पल को मिल ही गई सेल्फ ड्राइविंग कार टेस्ट की परमिट!

आखिर कैलिफोर्निया में एप्पल को मिल ही गई सेल्फ ड्राइविंग कार टेस्ट की परमिट!

iPhone और अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसो के निर्माता एप्पल नें कैलिफोर्निया में सेल्फ ड्राइविंग वाहनों की परीक्षा के लिए परमिट हासिल कर ही लिया। यह सेल्फ ड्राइविंग कार कैलिफोर्निया के व्यस्त सड़को पर चलेंगे।

कैलिफोर्निया के राज्य मोटर वाहन विभाग नें शुक्रवार को कहा कि तीन वाहनों में 6 ड्राइवर को टेस्ट ड्राइव की अनुमति दी है। इस अनुमति के जरिए एप्पल को 2015 की लेक्सस एसयूवी जैसे तीन वाहनों का परीक्षण करनें की छूट मिल गई है। और यह वही तकनीकि है, जिसे गूगल अपनी ऑटोनॉमस कार में इस्तेमाल कर रहा है।

DMV से मिली मंजूरी:

कैलिफोर्निया डिपार्टमेंट ऑफ मोटर वेहिकल्स से मंजूरी मिलनें के बाद एप्पल नें यह स्पष्ट तौर पर कह दिया है कि वह सेल्फ ड्राइविंग टेक्नॉलोजी के लिए बहुत गंभीर है। हालांकि पहले खबर आई थी कि एप्पल अपनी इस महत्वाकांछा से पीछे हट रही है।

शुक्रवार तक टेस्टिंग की मंजूरी की सूची में 30 लोगो के नाम थे, जिसमें फॉक्सवैगन ग्रुप ऑफ अमेरिका, मर्सिडीज बेंज, गूगल, डेल्फी ऑटो मोबाइल और टेस्ला मोटर्स प्रमुख हैं। वही इस सूची में शामिल पारंपरिक कंपनियों में निसान (अमेरिका), होंडा, सब्रू और जर्मनी की बीएमडब्ल्यू प्रमुख है। इस मंजूरी को पानें वाली अन्य कंपनियों में टेक्नोलॉजी स्टार्ट अप कंपनिया शामिल हैं।

About RITESH KUMAR

Check Also

रामनारायण यादव मेमोरियल कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

संवाददाता बरही: रामनारायण यादव मेमोरियल महाविद्यालय परिसर में छात्र-छात्राओं के बीच मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का …