Thursday , October 18 2018
Home / क्राइम / ATS एएसपी राजेश साहनी ने की खुदकुशी, पुलिस परिवार में शोक की लहर

ATS एएसपी राजेश साहनी ने की खुदकुशी, पुलिस परिवार में शोक की लहर

ए. के. शुक्ला (क्राइम एडिटर)

लखनऊ (ए. के. शुक्ला): उत्तर प्रदेश आतंक निरोधी दस्ते (ATS) के एएसपी राजेश साहनी ने आज यूपी की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर स्थित ATS मुख्यालय में अपनी सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी (suicide) कर ली। इस घटना से यूपी पुलिस में शोक की लहर है। हालांकि, अभी तक खुदकुशी के कारणों का पता नहीं चल पाया है।

 

हिमांशु रॉय के बाद राजेश साहनी ने की खुदकुशी

महाराष्ट्र के एटीएस चीफ रहे हिमांशु रॉय ने भी इसी महीने गोली मारकर खुदकुशी कर ली थी। हिमांशु रॉय 1988 बैच के आईपीएस ऑफिसर थे और सन 2000 से कैंसर से पीड़ित थे। हिमांशु रॉय ने अपने आवास पर अपनी सर्विस रिवॉल्वर से कथित तौर पर खुद को गोली मार ली थी।

कई बड़े ऑपरेशनों को किया था लीड

2012-2014 के दौरान ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) रहे रॉय ने आईपीएल सट्टेबाजी की जांच का नेतृत्व भी किया। इसके बाद उनका तबादला एटीएस में हो गया था। बतौर एटीएस चीफ रॉय ने बांद्रा कुर्ला इलाके में एक अमेरिकी स्कूल को विस्फोट कर उड़ाने की साजिश रचने को लेकर सॉफ्टवेयर इंजीनियर अनीस अंसारी को गिरफ्तार किया था। पत्रकार जेडे मर्डर कांड की जांच भी हिमांशु रॉय की अगुवाई में ही हुई थी।

सुपरकॉप्स की खुदकुशी के पीछे कोई और कारण तो नहीं?

सवाल यह उठता है कि बड़े-बड़े बदमाशों, माफियाओं और आतंकियों से लोहा लेने वाले ये सुपरकॉप्स खुदकुशी क्यों कर रहे हैं। कहीं इनकी खुदकुशी के पीछे कोई और कारण तो तो नहीं? हिमाशु रॉय का नाम सुनने के बाद बड़े-बड़े आतंकियों के पसीने छूट जाते थे फिर उन्होंने खुदकुशी क्यों की? आतंकी सैफुल्ला से लेकर उत्तराखंड के पिथौरागढ़ से आईएसआई के एजेंट तक को गिरफ्तार करने वाले यूपी एटीएस के एएसपी राजेश साहनी को खुदकुशी क्यों करनी पड़ी?

 ASP राजेश साहनी ने की खुदकुशी की वजह कही ये तो नहीं…?

लखनऊ के ATS मुख्यालय पर तैनात ASP राजेश साहनी की आत्महत्या करने के बाद से महकमें में काफी हड़कम्प मच गया है। सूत्रों के हवाले से पता चला है कि काम के दबाव में आकर उन्होंने आत्महत्या की है। घटनास्थल पर सभी अधिकारियों के साथ उनका परिवार भी पहुंच गया है।

काम का था काफी दबाव

ASP राजेश साहनी सुसाइड मामले में एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूत्रों के मुताबिक ऑफिस में काम के दबाव में आकर उन्होंने खुदकुशी की। खबरों की मानें तो मंगलवार को उनकी छुट्टी थी लेकिन उसके बाद भी उन्हें ऑफिस बुलाया गया था। ऐसा कहा जा रहा है कि काम कि काम को लेकर वो काफी परेशान थे।

आज दोपहर की आत्महत्या

एटीएस कार्यालय पर तैनात कर्मचारियों के अनुसार राजेश साहनी दोपहर 12 बजे के करीब ऑफिस आए, करीब एक घंटे बाद अपने ड्राइवर से सर्विस रिवॉल्वर लाने को कहा। ड्राइवर के रिवॉल्वर देने के थोड़ी देर बाद ही राजेश साहनी के कमरे से गोली चलने की आवाज आई। वहां तैनात कर्मचारी जैसे ही राजेश साहनी के केबिन में पहुंचे तो देखा कि राजेश साहनी ने खुद को सिर में गोली मार ली थी और अपने कुर्सी पर मृत अवस्था में पड़े थे।

राजेश सहानी PPS-1992 बैच के अधिकारी थे

बता दें कि एटीएस मुख्यालय के दोनों गेट बंद करा दिए गये हैं। राजेश साहनी काफी हंसमुख व्यवहार के थे। राजेश सहानी PPS-1992 बैच के अधिकारी हैं। वर्तमान में यह लखनऊ स्थित ATS मुख्यालय में तैनात थे। यह मूल रूप से पटना बिहार के रहने वाले थे।

About Akhil Kumar

ए. के. शुक्ला (क्राइम एडिटर एंड सीईओ) एक युवा पत्रकार हैं। लगभग 7 वर्षों तक आप वेब मीडिया और टीवी मीडिया के लिए काम कर चुके हैं। महुआ न्यूज, श्री न्यूज, नेशनल वॉयस, जिया न्यूज जैसे संस्थानों में बतौर एसोसिएट प्रोड्यूसर काम कर चुके हैं और श्री न्यूज के साथ-साथ रक्षक न्यूज, लाइव इंडिया जैसे शीर्ष क्रम के चैनलों की बेवसाइट के लिए सब एडिटर, सीनियर सब एडिटर, कॉपी एडिटर जैसे पदों पर काम कर चुके हैं। आपकी रुचि अपराध और राजनीति से जुड़ी खबरों के प्रति ज्यादा है।

Check Also

नमस्ते इंग्लैंड” के लिए अक्षय कुमार ने दिया एक खास संदेश!

सुपरहिट फ़िल्म नमस्ते लंदन के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, निर्देशक और निर्माता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *