Sunday , December 16 2018
Home / खेल / इस खबर से भारतीय बल्लेबाज हो सकते हैं चिंतित

इस खबर से भारतीय बल्लेबाज हो सकते हैं चिंतित

 ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 6 दिसंबर से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारत को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। ये मैच ऑस्ट्रेलिया के गाबा मैदान पर खेला जाएगा और आ रही खबर के मुताबिक पिच पर तेज गेंदबाजों की मदद के लिए घांस छोड़ी जाएगी।

इससे पहले इस मैदान पर तीन डे-नाइट का टेस्ट मैच खेले गए थे जिसमें पहला टेस्ट तीन दिन तक चला था, दूसरा चार दिन तक और तीसरा टेस्ट पांचवें दिन के पहले सत्र तक चला था। हॉग ने कहा कि डे नाइट टेस्ट में गुलाबी गेंद की चमक बरकरार रखने के लिए घास की अतिरिक्त परत को छोड़ी गई है और उन्हें नहीं लगता कि गुरूवार से लाल गेंद से शुरू हो रहे टेस्ट मैच के लिए पिच में कोई बदलाव करना चाहिए।

हॉग ने मीडिया से कहा, ‘हम कुछ अलग नहीं कर रहे। हमारी तैयारी उसी तरह (गुलाबी गेंद) की है। सिर्फ यह बदलाव होने वाला है कि हम कवर को जल्दी हटा देंगे और खेल जल्दी शुरू होगा।’ उन्होंने कहा, ‘ शील्ड स्तर के क्रिकेट मैच में भी हम लाल गेंद और गुलाबी गेंद से क्रिकेट के लिए एक ही तरह से पिच तैयारी करते हैं। ये जरूरी है कि पिच पर थोड़ी घास छोड़ी जाए ताकि गेंद और बल्ले के बीच बराबरी का मुकाबला हो सके।’

जानकारी के लिए बता दें कि इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का पिच पर घास के साथ स्वागत किया गया था जहां भारत को सीरीज में करारी हार झेलनी पड़ी थी। इस दौरे पर भारत के गेंदबाजों ने तो अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन पांच मैचों की इस सीरीज में चार मैचों में भारत के बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।

 

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम इंडिया से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। मेजबान के खिलाफ हरी पिच पर उम्मीद अनुसार प्रदर्शन करने के लिए भारत के टॉप ऑर्डर को संयम के साथ बल्लेबाजी का उदाहरण पेश करना होगा।

About Web Team

Check Also

पूल में शूट हुई थी मेरी अंडरवाटर तस्वीर, ज़हरीली झील में नहीं: अभिनेत्री

दक्षिण भारतीय ऐक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने उन तस्वीरों के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *