Saturday , December 15 2018
Home / लेटेस्ट न्यूज / उड़ान के दौरान पायलट कॉकपिट में ही सो गया!

उड़ान के दौरान पायलट कॉकपिट में ही सो गया!

ऑस्ट्रेलिया में एक पायलट विमान उड़ाते वक्त कॉकपिट में ही सो गया और विमान रास्ता भटककर कहीं दूर जा पहुंचा. वायु सुरक्षा अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पायलट के सो जाने की वजह से एक छोटा विमान रास्ता भटक गया और करीब 50 किमी दूर जा पहुंचा.

बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक 8 नवंबर को एक छोटा विमान (पाइपर पीए -31) तस्मानिया के किंग आइलैंड से डेवन पोर्ट जा रहा था. इस विमान में पायलट ही एकमात्र व्यक्ति था, उसके अलावा विमान में कोई भी नहीं था.

उड़ान के दौरान पायलट को कॉकपिट में ही नींद आ गई और वह विमान को लेकर कहीं और पहुंच गया. हालांकि अधिकारियों ने यह नहीं बताया कि लैंडिंग से पहले पायलट की नींद कैसे खुली.

ऑस्ट्रेलियाई परिवहन सुरक्षा ब्यूरो (एटीएसबी) ने कहा, ‘क्रूज के दौरान पायलट सो गया, जिसके कारण किंग आइलैंड के लिए रवाना हुआ विमान 46 किलोमीटर तक आगे निकल गया.’

एटीएसबी ने यह भी कहा कि वह पायलट से मुलाकात करेंगे और अगले साल एक रिपोर्ट जारी करने से पहले ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं की समीक्षा करेंगे.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया में पिछले साल किंग आइलैंड के रास्ते पर एक विमान मेलबर्न में टेकऑफ के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था और इसमें पांच लोगों की मृत्यु हो गई थी.

About KOD MEDIA

Check Also

क्या “उरी” में सर्जिकल हमले से जुड़े अनकहे और अनसुने राज़ से उठेगा पर्दा?

आर.एस.वी.पी की आगामी फ़िल्म “उरी” ने अपनी प्रत्येक घोषणा के साथ फ़िल्म के प्रति दर्शकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *