Friday , October 19 2018
Home / क्राइम / बस्ती जिला कारागार के सजायफ्ता कैदी की मौत, जेल अधीक्षक ने की न्यायिक जांच की मांग

बस्ती जिला कारागार के सजायफ्ता कैदी की मौत, जेल अधीक्षक ने की न्यायिक जांच की मांग

रिपोर्टर: के. के. त्रिपाठी

लखनऊ/बस्ती (केके त्रिपाठी): जिला कारागार में उम्र कैद की सजा काट रहे वयोवृद्ध कैदी की लखनऊ में इलाज के दौरान मौत हो गई। मामले में जिला वरिष्ठ कारागार संतलाल यादव ने जिला एवं सत्र न्यायाधीश को पत्र लिखकर ऩ्यायिक जांच का अनुरोध किया है।

आपको बता दें कि अजोरे पाठक (89) निवासी गांव- पंचमोहनी थाना-बांसी जनपद-सिद्धार्थनगर को 19 जून 2014 को बस्ती के विशेष अदालत ने हमला और हत्या के मामले में दोषी पाते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई थी। मृतक की तबियत 21 जुलाई 2018 को विगडी थी जिस पर जेल बस्ती ने यूटीआई इंसफेक्सन के चलते प्रा. उपचार करते हुए जिला चिकित्सालय बस्ती शिफ्ट करवाया था।

जिला चिकित्सालय बस्ती ने उच्चस्तरीय इलाज हेतु किंग जार्ज यूनिवर्सिटी लखनऊ  रेफर किया था। जहां पर इलाज के दौरान कैदी की मृत्यु हो गई।

About Akhil Kumar

ए. के. शुक्ला (क्राइम एडिटर एंड सीईओ) एक युवा पत्रकार हैं। लगभग 7 वर्षों तक आप वेब मीडिया और टीवी मीडिया के लिए काम कर चुके हैं। महुआ न्यूज, श्री न्यूज, नेशनल वॉयस, जिया न्यूज जैसे संस्थानों में बतौर एसोसिएट प्रोड्यूसर काम कर चुके हैं और श्री न्यूज के साथ-साथ रक्षक न्यूज, लाइव इंडिया जैसे शीर्ष क्रम के चैनलों की बेवसाइट के लिए सब एडिटर, सीनियर सब एडिटर, कॉपी एडिटर जैसे पदों पर काम कर चुके हैं। आपकी रुचि अपराध और राजनीति से जुड़ी खबरों के प्रति ज्यादा है।

Check Also

बधाई हो रिव्यूःइंतजार मत किजिए बस बधाई दे आईए

  मान लिजिए कि आपकी काँलेज खत्म हो गई। और नौकरी लग गई और अपनी …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *