Thursday , September 21 2017
Home / जीवन मंत्र / आलू के सेवन से कम हो जाएगीं आपकी उम्र!

आलू के सेवन से कम हो जाएगीं आपकी उम्र!

नई दिल्ली: अब जब हम सभी बड़े हो गए हैं तो अपनी बढ़ती उम्र के कारण पिछले दिनों की बातें याद आती हैं. जब हम स्मार्ट दिखने के चक्कर में जाने क्या-क्या नहीं किया करते थे. पर अब जब हम आज इस उम्र में आ चुके है जब हम अपनी बढ़ती उम्र के कारण जब चेहरें को देखते है तो वाकई में रोना आता है की जवानी के दिनों में क्या दिखते थे और आज क्या हो गए.

आज कई बार उम्र कम दिखाने के लिए ब्यूटी पार्लर और अन्य कई संसाधनों का इस्तेमाल करते हैं.

लेकिन आज हम एक ऐसे खास तरह की आलू की विशेषताओं के बारें में बता रहें हैं जो आपकी बढ़ती उम्र के प्रभाव को कम करने के साथ-साथ आपको बीमारियों से भी बचाएगा.

दरअसल इस जामुनी रंग के आलू में विटामिन-सी की मात्रा ज्यादा हैं और ऑक्सीकरण निरोधक तत्व चार गुना अधिक हैं. इसके ऑक्सीकरण तत्व बुढ़ापे की प्रक्रिया को रोकते हैं और बीमारियो से बचने में भी मदद करते हैं.

आलू की इन खास किस्मों को शुरुआत में ख़राब होने से बचाने के लिए टेस्ट ट्यूब में तैयार किया जाता हैं और फिर खेतों में लगाया जाता हैं

इस आलू में सामान्य आलू से अरारोट की मात्रा कम हैं इसलिए इसका रंग जामुनी हैं.

देखने पर ये आलू चुकंदर की तरह लगता हैं लेकिन जब हम इसे खाते हैं तो ये बिलकुल आलू जैसा स्वाद देता हैं और इसके उबलने के बाद भी इसका रंग ऐसे ही चमकदार और जामुनी रहता हैं. इसकी खास बात यही हैं कि ये जंगली आलू सेहत के साथ-साथ हमारी उम्र कम करने में मदद करता हैं.

इस तरह न जाने कितनी चीजें खाने के साथ-साथ हमारी सेहत और जवानी को भी बरकरार रखने में मदद कर सकती हैं.

About ashu

Check Also

ओणम का त्योहार और इससे जुड़ी कुछ खास बातें

ओणम केरल का एक प्रमुख त्योहार है। ओणम केरल का एक राष्ट्रीय पर्व भी है। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *