Monday , June 25 2018
Home / देश / Presidential Election 2017: बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद होंगे NDA उम्मीदवार

Presidential Election 2017: बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद होंगे NDA उम्मीदवार

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के चुनाव में NDA उम्मीदवार के नाम पर बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक में निर्णय हो गया है। बिहार के राज्यपाल राम नाथ कोविंद राष्ट्रपति पद के लिए राजग के उम्मीदवार होंगे।

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने दिल्ली में सोमवार दोपहर राम नाथ कोविंद के नाम की घोषणा की। कोविंद बीजेपी के दलित चेहरा हैं। बीजेपी ने उनके नाम की घोषणा करके विपक्ष को भी साधने की कोशिश की है।

 आखिर कौन है राम नाथ कोविंद

कोविंद 16 साल तक सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाईकोर्ट में वकालत कर चुके हैं। वह भाजपा के राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। कोविंद अगर राष्ट्रपति बनते हैं, तो वे के आर नारायणन के बाद देश के दूसरे दलित राष्ट्रपति होंगे। इनका संबंध यूपीसे भी रहा है। ये कानपुर जिले के परौंख गांव के रहने वाले हैं।

इससे पहले राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने उम्मीदवार के नाम पर फैसला करने के लिए आज दोपहर 12 बजे भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू समे​त कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

राजग के प्रमुख सहयोगी दल शिवसेना ने कहा है कि जब तक बीजेपी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं करती है तब तक समर्थन पर फैसला संभव नहीं है।

About Team Web

Check Also

वाह री सुल्तानपुर पुलिस! दबंगों ने सिर फोड़ा, पैर तोड़ा और रिश्वत लेकर मामला मामूली विवाद में दर्ज किया

सुल्तानपुर/मोतिगरपुर (सहयोगी अभिषेक यादव के साथ ए के शुक्ला की रिपोर्ट): यूपी के सुल्तानपुर जनपद …