Thursday , April 25 2019
Home / देश / बिहार में आरजेडी अपने कोटे से समाजवादी पार्टी को एक सीट दे सकती हैं!

बिहार में आरजेडी अपने कोटे से समाजवादी पार्टी को एक सीट दे सकती हैं!

लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद भी बिहार में महागठबंधन में सीटों पर पेंच फंसा है. लगातार बैठकें हो रही हैं और पार्टियां ज्यादा से ज्यादा सीटों की मांग कर रही है. बिहार में आठ दलों का महागठबंधन है, जिसमें कांग्रेस, आरजेडी और आरएलएसपी जैसी तीन बड़ी पार्टियां हैं.

किसे कितनी सीटें मिले इसपर चर्चा के लिए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव दिल्ली में हैं. राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के अध्यक्ष उमेंद्र कुशवाहा, हम के अध्यक्ष जीतन राम मांझी समेत अन्य नेता दिल्ली पुहंचेंगे. सूत्रों के मुताबिक, बिहार में कांग्रेस 11, आरजेडी 20 से 21, आरएलएसपी तीन, मुकेश साहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी एक से दो, हम दो, सीपीआई एक और सीपीआईएम एक सीट पर चुनाव लड़ सकती है.

आरजेडी अपने कोटे से समाजवादी पार्टी को एक सीट दे सकती है. सूत्रों के मुताबिक, समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरजेडी से एक सीट की मांग की है. एसपी उम्मीदवार झंझारपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं.

सीट बंटवारे पर बैठक से ठीक पहले कांग्रेस ने अन्य दलों को चेतावनी दी है. बिहार विधानसभा में कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस मजबूत हुई है. अगर सीट बंटवारा नहीं हुआ तो कोई समस्या नहीं होगी. हम किसी के भी “मोहताज” नहीं हैं .

सदानंद ने पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश का उदाहरण दिया, जहां कांग्रेस कट्टर प्रतिद्वंद्वियों बीएसपी और समाजवादी पार्टी द्वारा तालमेल नहीं किए जाने पर लोकसभा चुनाव में अकेले जाने के लिए कमर कस रही है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने उत्तरप्रदेश के संदर्भ में कहा था कि पार्टी फ्रंट फुट पर खेलेगी. हम बिहार में भी इसके लिए प्रयास कर रहे हैं.

About MD MUZAMMIL

Check Also

लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी

लोकसभा चुनाव आज देश में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी है जिसमें कुल …