Sunday , February 24 2019
Home / देश / मुंबई: एक परिवार ने की थी 2 लाख करोड़ आय की घोषणा, आय संदिग्‍ध, जाँच होगी!

मुंबई: एक परिवार ने की थी 2 लाख करोड़ आय की घोषणा, आय संदिग्‍ध, जाँच होगी!

मुंबई । मुंबई के एक परिवार ने दो लाख करोड़ आय की घोषणा की थी जिसे आज सरकार ने खारिज कर दिया। वित्त मंत्रालय ने इस मामले में पूरी जांच के आदेश दिये हैं। वित्‍त मंत्रालय ने कहा है कि इस मामले की पूरी जांच होगी। वित्‍त मंत्रालय का कहना है कि इस परिवार की घोषणाएं ”संदिग्‍ध चरित्र की लगती हैं क्‍योंकि इस परिवार के आय के संसाधन सीमित हैं।‘’

इस परिवार में अब्‍दुल रज्‍जाक मोहम्‍मद  सैयद, पुत्र मोहम्‍मद आरिफ अब्‍दुल रज्‍जाक सईद, पत्‍नी रुखसाना अब्‍दुल रज्‍जाक सैयद और बेटी नूरजहां मोहम्‍मद सईद हैं और ये परिवार मुंबई के ब्रांदा इलाके में रहता है। इस परिवार के तीन सदस्‍यों के पैन कार्ड अजमेर के पते पर बने। परिवार ने सरकारी योजना के तहत अपने धन की घोषणा की है। इस योजना में सरकार ने अघोषित आय को 45 प्रतिशत टैक्स के साथ घोषित करने की सुविधा दी थी।

इसके तहत आयकर विभाग को अभी 65,250 करोड़ रुपये ही प्राप्त हुए हैं जबकि इसके अभी और कई किस्त आने बाकी है। आयकर विभाग को संदेह है कि यह पैसा परिवार का नहीं है। वित्त मंत्रालय ने गुजरात के व्यापारी महेश शाह का उदाहरण देते हुए कहा कि 13 हजार 860 करोड़ रुपये की घोषणा के बाद शाह मुकर गये कि पैसा उनका नहीं था। इस परिवार के आय के माध्यमों की जांच और पूरी पूछताछ के बाद ही इस मामले का खुलासा होगा।

About RITESH KUMAR

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *