Saturday , November 18 2017
Home / Uncategorized / ब्रेकअप के बाद इंसान कमजोर नही और भी मजबूत होता है, आइए जानें कैसे!

ब्रेकअप के बाद इंसान कमजोर नही और भी मजबूत होता है, आइए जानें कैसे!

आमतौर पर लोगो को कहते सुना होगा कि वो अपनें प्यार के ब्ना बिल्कुल नही रह सकते। उसके बिना जिंदगी बिल्कुल बेरंग हो गई है। लेकिन सच तो यह है कि जैसे जिंदगी के दो पहलू होते हैं वैसे ही जिंदगी के भी होते हैं। लोग दिल टूटनें के बाद कमजोर नही होते बल्कि और भी मजबूत हो जाते हैं लोग। आइए जानें कैसे:

पहली बार जब आप किसी से प्यार करते हैं तो आपके दिमाग में सिर्फ रोमांटिक बाते के लिए जगह होती है। वास्तविकता से आपका कोई संबंध नही होता, लेकिन एक बार दिल टूटनें का बाद जब आप दूसरी बार किसी रिश्ते में प्रवेश करते है तो जीवन की सच्चाई से वाकिफ हो चुके होते हैं। आप एक व्यवहारिक इंसान बन चुके होते है।

सबसे महत्वपूर्ण बात, एक बार चोट खाने के बाद इस बात से वाकिफ रहते हैं कि लाइफ में कुछ भी स्थायी नही है। लोग जब इस भावना से बाहर आ जाते है तो उनकी स्थितियों के साथ लोग भी बदलते रहते हैं।
वो कहावतें जो दावा करती हैं कि ‘प्यार सिर्फ एक बार होता है’, अब उनके लिए आपके दिल में कोई जगह नही होती। आप अपनी लाइफ में काफी आगे बढ़ते है और दोबारा प्यार भी करते हैं। वक्त के साथ आपको एहसास होता है कि समय के साथ हर घाव भर जाता है।
ब्रेकअप के बाद आप सबकुछ नॉर्मल करनें की कोशिश करते हैं, और इसके लिए आप दुनिया से भी लडते हैं। आपकी यही लगन आपको विजेता बनाती है। जिसके बाद आप तिसी को ये हक नही देते कि आपको दु:ख पहुंचा सके।

About Jaya Dwivedi

Check Also

PM मोदी का ‘ट्रंप कार्ड’: भारत को अमेरिका से मिलेगा गार्जियन ड्रोन, छुड़ाएगा दुश्मनों के छक्के