Thursday , March 21 2019
Home / टेक्नोलॉजी / BSNL ने JIO गीगाफाइबर को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया 99 रुपये का प्लान

BSNL ने JIO गीगाफाइबर को टक्कर देने के लिए लॉन्च किया 99 रुपये का प्लान

BSNL ने रिलायंस जियो के गीगाफाइबर को टक्कर देने की तैयारी कर ली है। कंपनी इसके लिए कई नए प्लान लॉन्च कर चुकी है। अब कंपनी ने कुछ और नए एंट्री-लेवल प्लान लॉन्च किए हैं। BSNL के ये प्लान्स 99 रुपये से शुरू होते हैं और 399 रुपये तक जाते हैं। यह चार प्लान हैं और यह चारों डेली डाटा और 20Mbps की स्पीडके साथ आते हैं और इनमें अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। इसके अलावा BSNL इन प्लान में यूजर्स को फ्री ई-मेल और 1GB स्टोरेज भी दे रहा है।

99 रुपये के प्लान के साथ शुरू करे तो इस प्लान में 45GB कुल डाटा मिलता है, जिसका मतलब 1.5GB डाटा रोजाना होता है। TelecomTalk reports के मुताबिक, डेली लिमिट खत्म होने के बाद भी यूजर अनलिमिटेड डाटा डाउनलोड कर सकेगा लेकिन स्पीड घटकर 1Mbps हो जाएगी। डेली स्पीड लिमिट 20Mbps है जो हर रात 12 बजे री-स्टोर हो जाती है।

अगला प्लान 199 रुपये का है, जो कुल 150GB डाटा देता है। इसका मतलब 5GB डाटा रोजाना होता है। इस प्लान की स्पीड भी 20Mbps है और डेली लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है। आखिर के दो प्लान 299 रुपये और 399 रुपये के है। यह दोनों प्लान की स्पीड भी 20Mbps है और यह भी FUP लिमिट के साथ आते हैं। इन प्लान में 10GB डाटा(299 रुपये) और 20GB(399 रुपये) मिलता है। FUP लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 1Mbps हो जाती है।

अापको बता दें कि ये सभी प्रमोशनल प्लान है और इनकी वैलिडिटी 90 दिनों की है। इसके अलावा ये प्लान नए यूजर्स के लिए वैलिड है और पुराने ग्राहकों के लिए यह प्लान नहीं हैं और न ही वे अपने पुराने प्लान को इन नए प्लान से बदल सकते हैं। अाखिर में इन प्लान में एक और टर्म है। नए यूजर्स को प्लान लेने के लिए 500 रुपये का सिक्योरिटी डिपोजिट देना होगा और प्रमोशन प्लान खत्म होने के बाद, यूजर को दूसरे प्लान में माइग्रेट(बदलने) के लिए कहा जाएगा।

About RITESH KUMAR

Check Also

Samjhauta Blast Case

Swami Aseemanand Acquitted Samjhauta Blast Case: समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में स्वामी असीमानंद समेत चार आरोपी बरी

हरियाणा के पंचकुला में एनआईए के स्पेशल कोर्ट ने समझौता ब्लास्ट के आरोपी स्वामी असीमानंद, …