Friday , February 22 2019
Home / टेक्नोलॉजी / जियो को अब होगा नुकसान, बीएसएनएल ला रहा है ये सबसे बड़ा प्लान!

जियो को अब होगा नुकसान, बीएसएनएल ला रहा है ये सबसे बड़ा प्लान!

नई दिल्ली । बीएसएनएल नई साल के अवसर पर अपने मोबाइल सेवा उपभोक्ताओं के लिए सस्ता और अनलिमिटेड प्लॉन लांच करने जा रही है। अनलिमिटेड कॉलिंग टैरिफ प्लॉन के तहत उपभोक्ताओं को मात्र 149 रुपए में पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, 100 लोकल और राष्ट्रीय एसएमएस और 300 एमबी मोबाइल डेटा मिलेगा।

बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव ने बताया है कि बीएसएनएल 1 जनवरी 2017 से मोबाइल उपभोक्ताओं के लिए 149 अनलिमिटेड टैरिफ प्लॉन लाने की योजना बना रही है।

उन्हें उम्मीद जताई है कि बीएसएनएल का यह आॅफर टेलीकॉम सेक्टर में अपने सस्ते 149 अनलिमिटेड प्लान से धमाल मचाने वाली रिलायंस जियो के आॅफर के सामने एक बेहतर विकल्प के रूप में सामने आएगा।

उन्होंने कहा कि बीएसएनएल अपनी किसी भी प्रतिद्वंदी टेलीकॉम कंपनी को टक्कर देने में पूरी तरह सक्षम है। बीएसएनएल अपने ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन उपभोक्ताओं के लिए पहले ही अनलिमिटेड कॉलिंग का आॅफर ला चुकी है।

बीएसएनएल की आगे की योजना के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि वॉयस कॉलिंग को बेहतर और सस्ता बनाने के लिए कंपनी अपने 7 लाख किलोमीटर लंबे फाइबर नेटवर्क में खाली पड़ी लाइनों को प्रयोग में लाने की योजना बना रही है।

आपको बता दें कि 2016 में लांच हुई टेलीकॉम कंपनी रिलाइंस जियो ने 31 दिसंबर 2016 तक वेलकम आॅफर के तहत फ्री अनलिमिटेड सेवाएं देकर टेलीकॉम बाजार के पुराने दिग्गजों को कड़ी टक्कर देने के अपने इरादे पहले ही दिखा दिए थे। इस बीच कंपनी ने अपने उपभोक्ताओं की तेजी से बढ़ती संख्या को देखते हुए न्यू ईयर आॅफर लांच कर दिया है, जिसके तहत 31 मार्च 2017 तक उपभोक्ताओं को फ्री वॉयस कॉलिंग, एसएमएस और 4जी मोबाइल डेटा मिलेगा। रिलाइंस जियो की रणनीति को देखते हुए देश की तमाम टेलीकॉम कंपनियों ने सस्ते अनलिमिटेड प्लॉन लांच किए हैं।

About RITESH KUMAR

Check Also

तूफानी दौरा, ग्रामीणों की समस्याओं को सुने

विकाश कुमार (बिसनुटीकर)  लोकप्रिय विधायक राजकुमार यादव ने तिसरी के कर्णपुरा, कानिचिहार,गोलगो, मनसाडीह,दुलियाकरम,दानोखुट्टा,जमामोसहित कई गांवों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *