Friday , February 22 2019
Home / राज्य / हजारीबाग: तंबाकु, सिगरेट के खिलाफ चला अभियान, 93 हजार का वसूला जुर्माना
Jharkhand, Hazaribagh, SDO, Cigarette, Campaign

हजारीबाग: तंबाकु, सिगरेट के खिलाफ चला अभियान, 93 हजार का वसूला जुर्माना

हजारीबाग: सदर एसडीओ आदित्य रंजन के निर्देश पर तंबाकु, सिगरेट, गुटका आदि बेचनेवालों के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया गया। इस क्रम में दुकानदारों व इसके उपयोग करते पकड़े जाने पर उनसे 93 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।

इसका नेतृत्व कार्यपालक दंडाधिकारी कुमुद कुमार झा और कोप्टा एक्ट के नोडल पदाधिकारी डॉ मधुबाला राणा कर रहे थे। इसमें पुलिस बल के जवान भी शामिल थे।

कार्यपालक दंडाधिकारी ने चेतावनी दी है कि दुबारा तंबाकु, सिगरेट बेचनेवाले दुकानदार पकड़े जाएंगे तो उनपर कोप्टा एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। शहर के नया व पुराना बस स्टैंड, समाहरणालय गेट, डिस्ट्रीक मोड़, कोर्रा आदि जगहों पर अभियान चला।

स्टेडियम मार्केट के दुकानदारों ने छापामारी पर उठाया सवाल स्टेडियम मार्केट के दर्जनों दुकानदारों ने प्रशासन के छापेमारी अभियान पर सवाल उठाया है। कहा है कि प्रशासन एक ओर तंबाकु, सिगरेट बेचने और उपयोग करनेवालों के खिलाफ अभियान चला रही है, वहीं दूसरी ओर स्टेडियम मार्केट में शाम ढलते ही शराब पीने और पिलाने का दौर शुरू हो जाता है। पियकड़ों का इस कदर आतंक व्याप्त है कि शाम होते ही दुकानों का शटर गिरना शुरू हो जाता है। कारण विरोध करने पर शराबियों द्वारा गाली-ग्लौज के साथ मारपीट की घटना कई बार घट चुकी है।

सरकारी बस पड़ाव के अतिक्रमण पर ध्यान नहीं सरकारी बस पड़ाव के जमीन का प्रतिदिन अतिक्रमण हो रहा है। थोड़ा-थोड़ा कर कैंटीन बनाया जा रहा है। यात्रियों के बुकिंग के नाम काउंटर बनाए जा रहे हैं। अतिक्रमण को लेकर जब समस्या गंभीर होगी, कोई घटना घटित होगा तो प्रशासनिक कार्रवाई होगी।

About RITESH KUMAR

Check Also

तूफानी दौरा, ग्रामीणों की समस्याओं को सुने

विकाश कुमार (बिसनुटीकर)  लोकप्रिय विधायक राजकुमार यादव ने तिसरी के कर्णपुरा, कानिचिहार,गोलगो, मनसाडीह,दुलियाकरम,दानोखुट्टा,जमामोसहित कई गांवों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *