Wednesday , June 28 2017
Home / मजेदार / ब्रिटिश सरकार ने जानवरों के लिए निकाली वैकेंसी!

ब्रिटिश सरकार ने जानवरों के लिए निकाली वैकेंसी!

लंदन। यहाँ भारत में तो इंसानों को नौकरी मिलनी मुश्किल हैं पर इंग्लैंड में जानवर भी सरकारी नौकरी हासिल कर रहें हैं। जी हां ये बिलकुल सच हैं और किसी तरह भी हैरान होनी वाली ख़बर नहीं क्योंकि अब बिल्लियों को सरकारी नौकरी दी जा रही है।

आपको बता दें कि यह नौकरी भारत में नहीं बल्कि ब्रिटिश सरकार ने अपने कैबिनेट कार्यालय के लिए निकाली है। इन बिल्लियों की वजह से इंसानों को नौकरी के लाले पड़ गए हैं। आप सोच रहे होंगे कि यह नौकरी कहां दी जा रही है?

इवी और ऑसी नाम की दो बिल्लियों को सरकार ने ऊंची सैलरी पर रखा है। ये दोनों बिल्लियां ब्रिटिश सरकार के कैबिनेट के कार्यालय में नौकरी कर रही हैं। बिल्लियों को नौकरी पर रखने के लिए विज्ञापन जारी किया गया था।

उनकी योग्यता के साथ उसका रिज्यूम मांगा गया था। सरकार के पास ढेरों आवेदन जमा हो गए, जिसके बाद उनमें से इन दोनों बिल्लियों को शॉर्टलिस्ट कर नौकरी पर रखा गया।

वास्तव में ब्रिटिश सरकार चूहों से बेहद परेशान है, जिसके कारण उनको यह कदम उठाना पड़ा।

ईवी और ऑसी नाम की दोनों ही बिल्लियां यहां पर चूहों को खाने का काम करती है। सबसे खास बात तो यह है इनका नामकरण भी वहीं कार्यालय में ही हुआ है। कैबिनेट से चूहों को भगाने के लिए बिल्लियों की सरकारी नौकरी दी गई है। इनके नाम के पीछे भी एक दिलचस्प कारण है। इवी का नाम लोकसेवा की पहली महिला स्थायी सचिव डैम ड्रवलिन शार्प के नाम पर रखा गया है। वहीं ऑसी का नाम शीर्ष सिविल सर्वेंट ईसीबी ऑस्मोदर्ली के नाम पर रखा गया है।

About Amaan Faridy

Check Also

दहेज नही रसगुल्ला बना शादी टूटनें की वजह!

अक्सर आपनें देखा होगा कि दहेज न मिलनें के कारण बारात लौटी, लेक्न क्या आपनें …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *