Sunday , December 16 2018
Home / देश / छात्रों को चिंता करने की जरूरत नहीं है हम उनके साथ हैं : सीबीएसई प्रमुख

छात्रों को चिंता करने की जरूरत नहीं है हम उनके साथ हैं : सीबीएसई प्रमुख

बोर्ड परीक्षा के पेपर लीक होने और दोबारा परीक्षा कराए जाने की घोषणा से छात्रों के निशाने पर आईं सीबीएसई की प्रमुख अनीता करवाल ने आज कहा कि दो विषयों की परीक्षा दोबारा कराने का निर्णय छात्रों के हित में है और परीक्षाओं की तिथियों की घोषणा शीघ्र की जाएगी।
सीबीएसई प्रमुख का यह बयान कल सर्कुलर जारी होने के बाद आया है। इसमें कहा गया था कि छात्रों को दसवीं की गणित की तथा बारहवीं की अर्थशास्त्र की परीक्षा दोबारा देनी होगी।

अनीता ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘हमने यह निर्णय छात्रों के हित में और पूरी निष्पक्षता के साथ लिया है। बहुत जल्द हम तारीखों( पुनर्परीक्षा) की घोषणा करेंगे। आगे भी निर्णय छात्रों के हित में ही लिए जाएंगे। उन्होंने कहा, ‘छात्रों को किसी चीज की चिंता करने की जरूरत नहीं है। हम उनके साथ हैं। कांग्रेस ने इस मामले में अनीता को पद से हटाने की मांग की है। इसके साथ ही विपक्षी पार्टियां मानव संसाधन मंत्री प्रकाश जावडेकर के इस्तीफे के साथ ही मामले की जांच उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से कराने की मांग कर रहीं हैं।

आपको बता दें कि 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर 26 मार्च को आयोजित हुआ था और 10वीं का गणित का पेपर 28 मार्च को। इन दोनों पेपरों का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर लीक होने की खबरें आई थीं। इसके बाद 10वीं की गणित और 12वीं की इकोनॉकिक्‍स की परीक्षा रद्द करने के साथ ही बोर्ड ने यह भी ऐलान किया है कि दोनों पेपरों की नई तारीखों का ऐलान एक हफ्ते के भीतर कर दिया जाएगा।

वहीं दूसरी ओर 10वीं का मैथ्स और 12वीं का इकोनॉमिक्स का पेपर रद्द होने से काफी स्टूडेंट्स और पेरेंट्स नाराज हैं। उनका कहना है कि पेपर लीक होना ईमानदारी से मेहनत करके परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों के भविष्य के लिए बहुत बड़ा खतरा है। अब परीक्षा दोबारा होगी जिससे उन पर फिर से दवाब बनेगा। वह तनाव में रहेंगे।

About Web Team

Check Also

पूल में शूट हुई थी मेरी अंडरवाटर तस्वीर, ज़हरीली झील में नहीं: अभिनेत्री

दक्षिण भारतीय ऐक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने उन तस्वीरों के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *