Wednesday , March 20 2019
Home / लेटेस्ट न्यूज / चाणक्य आईएएस अकादमी ने किया प्रशासनिक सेवा में सफल रहे विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

चाणक्य आईएएस अकादमी ने किया प्रशासनिक सेवा में सफल रहे विद्यार्थियों का सम्मान समारोह

 

नई दिल्ली। प्रशासनिक सेवा परीक्षा 2017 में सफल रहे विद्यार्थियों का चाणक्य आईएएस अकादमी–प्रतियोगी परीक्षा अध्धयन और प्रशिक्षण क्षेत्र में अग्रणी संस्थान की ओर से शुक्रवार को एक विशेष समारोह में सम्मान किया गया।

नई दिल्ली के होटल अशोका में आयोजित इस समारोह में छात्रों को उनकी असाधारण उपलब्धियों के लिए सक्सेस गुरु ऐके मिश्रा, श्री शिव प्रकाश, संयुक्त सचिव, भारतीय जनता पार्टी, श्री दिनेश कामथ, महासचिव, संस्कृत भारती,श्री अतुल कोठारी, राष्ट्रीय सचिव, शिक्षा संस्कृति उत्थान न्यास ने अवार्ड दे कर सम्मानित किया इस अवसर पर सेवानिवृत प्रशासनिक अधिकारीयों के साथ सरकारी मंत्रालयों के क्षेत्र अधिकारी और अन्य प्रमुख व्यक्ति भी उपस्थित थे।

अपनी परम्परा अनुसार, सिविल सेवा परीक्षा 2017 में भी चाणक्य आईएएस अकादमी ने देश में सबसे ज्यादा प्रशासकों को देने का इतिहास दोहराया है। इस समारोह में, सफलता गुरु एके मिश्रा ने सत्र को संबोधित करते हुए कहा, ‘सिविल सेवा भारत में सबसे अभिजात वर्ग सेवाओं में से एक है और इस प्रतिष्ठित परीक्षा में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत, दृढ़ संकल्प, उत्कृष्टता और उत्साह के साथ ईमानदारी की भी आवश्यकता होती है। एक कोचिंग संस्थान के रूप में, चाणक्य आईएएस अकादमी का लक्ष्य इस प्रतिष्ठित परीक्षा के उम्मीदवारों की विचार प्रक्रिया में क्रांतिकारी बदलाव लाना है।

सिविल सेवा 2017 के परिणाम चाणक्य आईएएस अकादमी के असीम समर्पण को ही दर्शाते है और मुझे बहुत गर्व है कि हमारे छात्र न केवल परीक्षा में सफल हुए बल्कि उन्होंने अच्छी रैंक भी हासिल की।

उन्होंने कहा, “जब मैं अपने छात्रों को पूर्ण नैतिकता, अखंडता और एकजुटता के साथ एक नागरिक प्रशासक के रूप में देखता हूँ तो मुझे बहुत गर्व महसूस होता है। मैं सफल उम्मीदवारों और उनके माता पिता को बधाई देना चाहता हूं और उनके आने वाले करियर और भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता हूं। मुझे यकीन है कि ये उभरते प्रशासक पूरी तरह से ईमानदारी और निष्ठा के साथ अपनी जिम्मेदारी निभाएंगे।

इस अवसर पर श्री शिव प्रकाश ने चयनित छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नवोचित प्रशासनिक अधिकारी निष्ठा से काम करते हुए देश और समाज की प्रगति के लिए सदैव कार्यरत रहेंगे। श्री दिनेश कामथ ने संस्कृत में भाषण देते हुये छात्रों को सफलता की सीढियाँ चढ़ते हुए भी अपनी जड़ों से जुड़े रहने का आह्वान किया।
कार्यक्रम का संचालन करते हुये चाणक्य आईएएस अकादमी की जयपुर शाखा की की अध्यक्ष मनीषा भारद्वाज ने भी चयनित छात्रों को भविष्य के लिए शुभकामनायें दी।

About MD MUZAMMIL

Check Also

सुपरस्टार महेश बाबू ने कैंसर से जूझ रही अपनी फैन गर्ल से की मुलाक़ात!

सुपरस्टार महेश बाबू हमेशा अपने प्रशंसकों की मदद करने की हर संभव कोशिश करते है। …