Thursday , January 24 2019
Home / मनोरंजन / आखिर क्यों है बेहद ख़ास चित्रांगदा सिंह के लिए Cheat Day…!

आखिर क्यों है बेहद ख़ास चित्रांगदा सिंह के लिए Cheat Day…!

बॉलीवुड एक्ट्रेस चित्रांगदा सिंह उन एक्ट्रेसेज़ में से एक हैं जो अपनी उम्र को सिर्फ़ नंबर्स मानती हैं। अपने आपको फिट रखने में चित्रांगदा कोई कमी नहीं छोड़तीं। अपनी हेल्थ का पूरा ध्यान रखने के लिए चित्रांगदा वर्कआउट भी करती हैं और परफेक्ट डाइट भी फॉलो करती हैं। वहीं दूसरी तरफ उनका मानना है कि हर चीज़ से आपको ब्रेक लेना चाहिए, अपने लाइफ़स्टाइल को बदलते रहना चाहिए और Cheat Day भी मनाना चाहिए।

जी हां, चित्रांगदा ने बताया कि वो अपनी फिटनेस का ध्यान तो रखती ही हैं लेकिन चीट डे मनाने को भी ग़लत नहीं समझतीं। उन्होंने बताया कि सिर्फ़ हेल्दी फ़ूड खाने से अप हेल्दी नहीं रहेंगे, थोड़ा फैट तो आपकी बॉडी के लिए भी ज़रूरी है। आइए जानते हैं कैसे मनाती हैं चित्रांगदा अपना चीट डे-

चॉकलेट, आइसक्रीम, चीज़, पिज़्ज़ा… सबकुछ ज़रूरी है

चित्रांगदा ने कहा कि मैं महीने में एक दिन चीट डे मनाती हूं और इसमें मुझे कुछ ग़लत नहीं लगता। किसी भी चीज़ का ज्यादा होना अच्छा नहीं है और यही बात डाइट पर भी लागू होती है। ज़रूरत से ज्यादा चीज़ और फैटी चीज़ें खाना सही नहीं है तो ज़रूरत से ज्यादा हेल्दी खाना भी आपके लिए सही नहीं है। आपकी बॉडी को फैट भी चाहिए होता है और जब मैं चीट डे मनाती हूं तो मेरे दिन की शुरुआत ही चॉकलेट मिल्क शेक से होती है। मैं उस दिन पिज़्ज़ा भी खाती हूं और रात को सोने से पहले आइसक्रीम भी। हेल्दी सलाद, सूप और ओट्स महीने भर और एक दिन इन चीज़ों के लिए भी ज़रूरी है।

इस तरह हर महीने बदलती हैं चित्रांगदा अपना वर्कआउट

चित्रांगदा ने आगे कहा कि बॉडी को अलग अलग चीज़ों की आदत होनी चाहिए क्योंकि बहुत समय तक एक ही तरह के वर्कआउट से बॉडी को उसकी आदत हो जाती है। इसलिए वर्कआउट को बदलते रहना चाहिए, यही वजह है कि जिम में आपको रोज़ाना अलग अलग वर्कआउट करने के लिए कहा जाता है। कभी रनिंग तो कभी स्ट्रेचिंग तो कभी वेट लिफ्टिंग… मेरे वर्कआउट में पिलाटेज़, योग, वेट लिफ्टिंग और रनिंग शामिल है जो मैं हर महीने बदलती रहती हूं।

चित्रांगदा ने कहा कि जब भी वो लेज़ी फील करती हैं तो घर पर ही Rope-Skipping और स्ट्रेचिंग करती हैं। लंच के लिए उन्होंने कुक रखा है मगर, अपना डाइट डिनर वो अक्सर खुद बनाती हैं। वो ये भी कहती हैं कि अगर आप डाइट फॉलो कर रहे हैं मगर आपका मन है कुछ खाने का तो ज़रूर खाएं क्योंकि मन को मारेंगे तो चीट डे पर आप वो चीज़ ज़रूरत से ज्यादा खाएंगे, इसलिए दिन में आपको लगे कि चॉकलेट खाना है तो खा सकते हैं मगर ज्यादा नहीं… याद रखें ज़रूरत से ज्यादा कुछ ना करें।

About खबर ऑन डिमांड ब्यूरो

Check Also

पावन श्रीराम कथा, जन्माष्ट्मी पार्क, पंजाबी बाग में हुआ भव्य समापन हुआ

  श्री महालक्ष्मी चैरिटेबल ट्रस्ट, पंजाबी बाग नें दिल्ली में पहली बार श्रदेय आचार्य श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *