Sunday , December 16 2018
Home / क्राइम / नवादा: धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ के बाद भड़की हिंस,पुलिस ने की हवाई फायरिंग

नवादा: धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ के बाद भड़की हिंस,पुलिस ने की हवाई फायरिंग

नवादा. सांप्रदायिक हिंसा की आग में जल रहे बिहार में बवाल लगातार जारी है. रामनवमी के बाद यहां भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. बिहार में पिछले 2 हफ्तों में 6 जिलों में हिंसा भड़क चुकी है. ये चिंगारी अब नवादा में भी पहुंच चुकी है. यहां के अंसार गंज में एक धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ने के बाद हिंसा हुई है. हिंसा की सूचना पर पहुंची पुलिस को प्रदर्शनकारियों को नियंत्रित करने के लिए हवाई फायरिंग भी करनी पड़ी. फिलहाल पुलिस और प्रशासन के कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. इलाके के धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई हैं और इंटरनेट सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. स्थिति को संभालने के लिए घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है.

असमाजिक तत्वों द्वारा धार्मिक स्थल को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. जिससे नाराज लोगों ने पटना-रांची राजमार्ग को जाम कर दिया. सड़क जाम करने के बाद दो पक्षों के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई. इस हिंसा के शिकार मीडियाकर्मी भी हुए हैं. मीडिया के कैमरों के साथ तोड़फोड़ की गई. भीड़ ने इलाके की कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया और गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिए. उपद्रवियों को काबू करने के लिए पुलिस को हवा में फायरिंग करनी पड़ी. बवाल बढ़ता देख जिलाधिकारी और एसपी मौके पर पहुंचे और इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गईं. जिले के सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों पर पुलिसबल तैनात किया गया है.

बता दें कि बिहार पिछले 2 हफ्तों से हिंसा की आग में जल रहा है. यहां रामनवमी के बाद भड़की हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. भागलपुर में भड़की आग औरंगाबाद, समस्तीपुर और नालंदा होते हुए मुंगेर तक पहुंची. औरंगाबाद में फायरिंग हुई, जबकि नालंदा में पुलिस पर ही पथराव हुआ. हर जगह प्रशासन ने तनाव पर काबू पाया.

About Web Team

Check Also

पूल में शूट हुई थी मेरी अंडरवाटर तस्वीर, ज़हरीली झील में नहीं: अभिनेत्री

दक्षिण भारतीय ऐक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने उन तस्वीरों के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *