Thursday , March 21 2019
Home / देश / राम मंदिर का निर्माण सिर्फ इच्छा नहीं बल्कि हमारा संकल्प है: मोहन भागवत
RSS chief Mohan Bhagwat

राम मंदिर का निर्माण सिर्फ इच्छा नहीं बल्कि हमारा संकल्प है: मोहन भागवत

नई दिल्ली: आरएसएस के प्रमुख मोहन भागवत ने एक बार फिर राम मंदिर के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. मध्यप्रदेश के छतरपुर जिले के मऊसहानियां में एक सभा को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण सिर्फ इच्छा नहीं, बल्कि हमारा संकप्ल है. सभा को संबोधित करते हुए भागवत ने कहा कि राम मंदिर का निर्माण कराने वालों को कुछ नहीं होगा.

राम मंदिर निर्माण का सही समय-भागवत

मोहन भागवत ने कहा कि यह राम मंदिर के निर्माण का यह सही समय है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर बनाने वालों को राम जैसा ही बनना पड़ेगा, तभी यह काम पूरा हो पाएगा. भागवत ने कहा, “महाराज छत्रसाल ने समाज के सब लोगों को जोड़कर अपने साम्राज्य की स्थापना की थी, महाराज छत्रसाल शिवाजी महाराज के पास पहुंचे और उनसे परिस्थितिवश सम्प्रदाय की प्रजा के बीच भेद उत्पन्न करने वाले दुश्मनों को ठिकाने लगाने उनकी सेना में शामिल होने का मन बनाया था, लेकिन शिवाजी ने महाराज छत्रसाल को अपने परिश्रम से प्रजा की रक्षा करने हेतु वापस कर दिया था.”

 

भागवत ने कहा कि महाराज छत्रसाल को भय दूर-दूर तक नहीं था, चंद साथियों के साथ दुश्मनों से भिड़ जाने में वे माहिर रहे. प्रतिमा अनावरण समारोह में मोहन भागवत के साथ मंच पर न छत्रसाल के वंशजों को बैठने दिया गया और न ही नेताओ को, उनके साथ मंच साझा किया केवल धर्म गुरुओं ने किया.

About RITESH KUMAR

Check Also

Samjhauta Blast Case

Swami Aseemanand Acquitted Samjhauta Blast Case: समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में स्वामी असीमानंद समेत चार आरोपी बरी

हरियाणा के पंचकुला में एनआईए के स्पेशल कोर्ट ने समझौता ब्लास्ट के आरोपी स्वामी असीमानंद, …