Wednesday , October 17 2018
Home / राज्य / सपा शासन के दौरान हुआ बड़ा घोटाला आया सामने

सपा शासन के दौरान हुआ बड़ा घोटाला आया सामने

नई दिल्ली। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नें अखिलेश सरकार में हुई अनियमितताओ की जांच का आदेश दे चुके हैं। अब अखिलेश सरकार कामधेनु योजना के नाम पैसो के लूट का खुलासा हो गया है। यह योजना 2013 में शुरू हुई थी। पर अब आखिर इस बात का खुलासा हो ही गया कि यह योजना सिर्फ पैसा कमाने का एक जरिया था।

आखिर क्या है कामधेनू योजना?

इस योजना को 3 भागो में बांटा गया था। जिसके पहले भाग की स्कीम यह थी कि सरकार की तरफ से इस योजना को 1 करोड 21 लाख रूपये दिये जाते थे, दूसरी योजना मिनी कामधेनू स्कीम जिसमें 50 रूपये दिये जाते थे। और तीसरी और अंतिम स्कीम यह थी कि अस योजना को 25 लाख रूपये दिये जाते थे। इस लोन पर कोई ब्याज देय नही होता था।

किस किस नें लूटा कामधेनू का दूध?

इस योजना में सरकार से पैसे लेने वालों में अखिलेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खान भी शामिल हैं। आजम खान नें अपनी पत्नी के नाम पर डेयरी खोली थी। संत कबीर, जोकि पूर्व मंत्री सपा में रह चुके हैं उनहोनें भी अपनी पत्नी के नाम पर डेयरी खोली।

चंद्र प्रकाश नें पूर्व सांसद भाल चंद्र यादव, सपा विधायक रहे विश्वंभर यादव के बेटे गौरव यादव, लखीमपुर खीरी से विधायक रहे दिनेश साक्य, खीरी के एसपी जिलाध्यछ शराफत अली, पूर्व लोकदल विधायक कोकब हमीद, पूर्व विधायक वेद राम भाटी के बेटे हरीश्चंद भाटी के बेटे ने डेयरी के फंड के लिए पैसे लिए थे।

About KOD MEDIA

Check Also

रामपाल को हत्‍या के दो मामलों में आजीवन कारावास की सजा

नई दिल्ली:  हिसार की विशेष अदालत ने मंगलवार को रामपाल को हत्या के दो मामलों में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *