Sunday , February 24 2019
Home / खेल / IPL इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज, देखे कौन है वो धुरंधर

IPL इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज, देखे कौन है वो धुरंधर

आईपीएल का 11वा संस्करण अब आखिरी पायदान पर आ चुका हैं। कुछ ही दिनों में यह संस्करण खत्म हो जाएगा।आईपीएल का फाइनल मैच चेन्नई सुपर किंग्स और क्वालीफ़ायर-2 विजेता टीम के बीच खेला जाएगा। इस सीजन, गत चैंपियन मुम्बई इंडियंस प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सकी हैं।

मुम्बई इंडियंस का प्लेऑफ का सपना दिल्ली से मिली हार के वजह से सपना ही रह गया। मुम्बई के कप्तान रोहित शर्मा के नाम आज क्रिकेट के ऐसे रिकॉर्ड शामिल हैं। जिसे तोड़ पाना किसी भी बल्लेबाज के लिए लगभग नामुमकिन ही हैं। तो चलिए रोहित के और ऐसे ही खतरनाक रिकॉर्ड के बारे में जानते हैं।

आईपीएल में हैट्रिक विकेट लेने वाले बल्लेबाज

रोहित शर्मा जो आज अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। रोहित शर्मा जब लय में होते हैं तो किसी गेंदबाज का खैर नहीं छोड़ते है। आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि रोहित शर्मा बल्लेबाज के अलावा एक बेहतर गेंदबाज भी हैं।

रोहित शर्मा साल 2009 में डेक्कन चार्जर के ओर से गेंदबाजी करते हुए हैट्रिक विकेट लिए थे। रोहित शर्मा उस वक्त मुम्बई के खिलाफ गेंदबाजी कर रहे थे। मुम्बई को उस मैच में 26 गेंदों में 43 रनों का दरकार था। उस वक्त रोहित अगले दो गेंदों पर हरभजन सिंह और अभिषेक नायर को बैक टू बैक आउट कर दिए थे।

उसके बाद 18वे ओवर के पहले ही गेंद पर जेपी डुमिनी को चलता किये थे। इस प्रकार आईपीएल के इतिहास में हैट्रिक विकेट लेने वाले एकमात्र भारतीय बल्लेबाज बन गए।

About RITESH KUMAR

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *