Thursday , October 18 2018
Home / क्राइम / बस्ती: दहेज के लिए विवाहिता को मारने के मामले में पति व सास को 10 साल के सजा

बस्ती: दहेज के लिए विवाहिता को मारने के मामले में पति व सास को 10 साल के सजा

रिपोर्टर: के. के. त्रिपाठी

बस्ती (के के त्रिपाठी): फास्ट ट्रैक कोर्ट के न्यायाधीश हर्ष अग्रवाल की अदालत ने दहेज हत्या के आरोपी मामले में पति और सास को 10 साल की सश्रम कारावास और 6 हजार के अर्थदंड का फैसला दिया।

शासकीय अधिवक्ता जयगोविंद सिंह ने अदालत को वताया कि, अमेठी जिले के मुसाफिर खाना थाना से डारीडीहा निवासी, राम विहार तिवारी ने परशुराम पुर पुलिस थाना बस्ती,को तहरीर देकर कहा था कि हमने अपने वेटी बंदना की शादी इसी थानान्तर्गत गांव केशवपुर निवासी प्रवेश कुमार पांडेय के साथ दिनांक 6 जून 2014 को किया था। हमारी वेटी के यहां आने के बाद इनका परिवार एक चेन और एक लाख कैश की मांग करते हुए बंदना को दहेज के लिए प्रताड़ित करता था।

16 अप्रैल 2015 को फोन द्वारा हमें सूचना मिली कि वेटी की तवियत खराब है, जब मै वेटी के घर पहुंचा तो कमरे में हमारी वेटी मरी पडी थी, इसकी सूचना मैंने परशुरामपुर पुलिस को दिया, इसके साथ प्रवेश कुमार पांडेय( पति),सास सुषमा, देवर राजेश, व ननद अर्चना के खिलाफ मुकदमा लिखाया।

पुलिस ने चारो के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया था।
न्यायालय ने पति और सास को दोषी माना और दो को बरी कर दिया।

About Akhil Kumar

ए. के. शुक्ला (क्राइम एडिटर एंड सीईओ) एक युवा पत्रकार हैं। लगभग 7 वर्षों तक आप वेब मीडिया और टीवी मीडिया के लिए काम कर चुके हैं। महुआ न्यूज, श्री न्यूज, नेशनल वॉयस, जिया न्यूज जैसे संस्थानों में बतौर एसोसिएट प्रोड्यूसर काम कर चुके हैं और श्री न्यूज के साथ-साथ रक्षक न्यूज, लाइव इंडिया जैसे शीर्ष क्रम के चैनलों की बेवसाइट के लिए सब एडिटर, सीनियर सब एडिटर, कॉपी एडिटर जैसे पदों पर काम कर चुके हैं। आपकी रुचि अपराध और राजनीति से जुड़ी खबरों के प्रति ज्यादा है।

Check Also

नमस्ते इंग्लैंड” के लिए अक्षय कुमार ने दिया एक खास संदेश!

सुपरहिट फ़िल्म नमस्ते लंदन के साथ दर्शकों का मनोरंजन करने के बाद, निर्देशक और निर्माता …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *