Thursday , March 21 2019
Home / देश / दिल्ली कमेटी के नवनियुक्त प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा के प्रधान बनने पर शिरोमणि अकाली दल पंचकूला ने जताई खुशी

दिल्ली कमेटी के नवनियुक्त प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा के प्रधान बनने पर शिरोमणि अकाली दल पंचकूला ने जताई खुशी

 

दिल्ली कमेटी के नवनियुक्त प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा के प्रधान बनने पर शिरोमणि अकाली दल पंचकूला ने जतराजौरी गार्डन दिल्ली से विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा के दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी का प्रधान बनने पर हरियाणा की सिख संगत में खुशी की लहर दौड़ गई है।

शिरोमणि अकाली दल पंचकूला हरियाणा के पदाधिकारियों के अलावा अन्य सिख बुद्धिजीवियों ने भी इस पर खुशी का इजहार किया है। शिरोमणि अकाली दल पंचकूला हरियाणा के प्रधान मलविंदर सिंह बेदी ने कहा कि पार्टी सरपरस्त प्रकाश सिंह बादल एवं राष्ट्रीय प्रधान सुखबीर सिंह बादल के नेतृत्व में पार्टी पदाधिकारी नई बुलंदियों को छू रहे हैं। उन्होंने मनजिंदर सिंह सिरसा सिख पंथ की प्रसिद्व हस्ती है और स्वच्छ छवि के कारण उन्हें हर ओर से समर्थन मिला है। सिख पंथ के लिए मनजिंदर सिंह सिरसा द्वारा किए जा रहे कार्यों से उनकी एक अलग पहचान बनी है। उन्होंने हमेशा सिखों के अधिकारों की आवाज को बुलंद किया है और जहां भी सिखों पर अन्याय हुआ, उसके खिलाफ मनजिंदर सिंह ने संघर्ष किया और शिरोमणि अकाली दल के बैनर तले पीडि़त सिखों को इंसाफ भी दिलाया है। साल 1984 के दिल्ली सिख नरसंहार के मामले में दोषियों को सजा दिलाने के लिए मनजिंदर सिंह सिरसा ने शिरोमणि अकाली दल के बैनर तले आवाज उठाई, जिसके परिणामस्वरूप कांग्रेसी वरिष्ठ नेता सज्जन कुमार आज जेल में हैं। इसके अलावा इस मामले के अन्य कई दोषियों को भी सजा दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। इसलिए आज मनजिंदर सिंह सिरसा की सिख पंथ में एक अलग पहचान है और ऐसी हस्ती का दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी के प्रधान बनना, निश्चित रूप से पंथ के लिए अच्छा है। अजराना ने कहा कि शपथ समारोह के बाद दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी के नवनियुक्त प्रधान एवं विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा का पंचकूला आगमन पर अभिनंदन किया जाएगा।

इस कार्यक्रम को लेकर पार्टी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की एक बैठक भी होगी, जिसमें पार्टी के हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष शरणजीत सिंह सोथा अवश्यक दिशा-निर्देश देंगे। मलविंदर सिंह बेदी ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैनेजमैंट कमेटी में वरिष्ठ उपाध्यक्षा बनी बीबी रणजीत कौर को बधाई दी है। उन्होंने कहा कि बीबी रणजीत कौर ने सिख पंथ के लिए पूरी निष्ठा व लगन से काम कर रही है। दिल्ली कमेटी में उनके वरिष्ठ उपाध्यक्षा बनने पर सिख संगत का मनोबल बढ़ा है। इसके अलावा उन्होंने उपाध्यक्ष बने कुलवंत सिंह बाठ, महासचिव बने हरमीत सिंह कालका को बधाई देते हुए पार्टी सरंक्षक प्रकाश सिंह बादल और राष्ट्रीय प्रधान सुखबीर सिंह बादल का आभार जताया।

About MD MUZAMMIL

Check Also

Samjhauta Blast Case

Swami Aseemanand Acquitted Samjhauta Blast Case: समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में स्वामी असीमानंद समेत चार आरोपी बरी

हरियाणा के पंचकुला में एनआईए के स्पेशल कोर्ट ने समझौता ब्लास्ट के आरोपी स्वामी असीमानंद, …