Monday , March 25 2019
Home / मनोरंजन / मिस ट्रांसक्वीन इंडिया 2017 की मेजबानी करेगी दिल्ली

मिस ट्रांसक्वीन इंडिया 2017 की मेजबानी करेगी दिल्ली

नई दिल्ली। देश की राजधानी मिस ट्रांसक्वीन 2017 की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है। समाज में हाशिए पर रह रहे लोगों के लिए शायद यह अपनी तरह की पहली सौंदर्य प्रतियोगिता है। प्रतियोगिता के लिए अलग-अलग राज्यों के 16 प्रतिनिधियों का चुनाव देश भर में 15 हजार ट्रांसविमन में से सघन तलाश के बाद किया गया है। इस ड्रॉ का सबसे बड़ा इवेंट यह होगा कि प्रतियोगिता में मिस ट्रांसक्वीन इंडिया का ताज पहनने वाले विजेता को थाईलैंड में होने वाली मिस इंटरनैशनल ट्रांसक्वीन प्रतियोगिता में शिरकत करने का मौका मिलेगा।

सुहानी ड्रीमकैचर्स की 38 साल की रीना राय ने इस अभियान का बीड़ा उठाया है। वह राष्ट्रीय स्तर पर मिस ट्रांसक्वीन इंडिया प्रतियोगिता को आयोजित करने के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं। उनका विजन इस प्रतियोगिता के विजेताओं को इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देना है। इसके अलावा प्रतियोगियों को वह जरूरी सुविधाएं मुहैया कराना भी प्रतियोगिता का मकसद है, जिसके दम पर वह हमारे देश को गर्व की अनुभूति करा सकें। उन्होंने कहा, “किन्नर अक्सर खुद को लेकर हीन भावना से घिरे रहते हैं। उनमें कोई भी करियर शुरू करने के लिए आत्मविश्वास की कमी होती है। इससे उनके दिमाग में यह भावना आती है कि वह भीख मांगने और मेहनत-मजदूरी को छोड़कर कोई भी काम नहीं कर सकते। हम इसे बदलना चाहते हैं। हमारी सौंदर्य प्रतियोगिता और उसमें होने वाले ग्रूमिंग सेशंस बदलाव का एक प्रतीक है और ट्रांसजेडर्स में बदलाव की उम्मीद जगाते हैं। वह चाहते हैं कि किन्नरों को फैशन, टीवी और इससे जुड़े अन्य क्षेत्रों में मेनस्ट्रीम या मुख्यधारा में प्रतिष्ठित काम मिल सकें।“

मिस ट्रांसक्वीन इंडिया 2017 का आयोजन 27 अगस्त को सितारों की चकाचौध भरी शाम को नई दिल्ली के पांच सितारा होटल में सुहानी ड्रीम कैचर्स के संरक्षण में किया जाएगा।

एस.पी. चोपड़ा

About MD MUZAMMIL

Check Also

सत्ता में आने के लिए पीएम मोदी अपना रहे हिटलर की युक्तियां: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए …