Thursday , September 21 2017
Home / देश / सुब्रत रॉय को लगा अबतक का सबसे बड़ा झटका, आखिर क्या कहा सुप्रीम कोर्ट नें?

सुब्रत रॉय को लगा अबतक का सबसे बड़ा झटका, आखिर क्या कहा सुप्रीम कोर्ट नें?

नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय को 28 नवंबर के आदेश के अनुसार 6 फरवरी तक 600 करोड़ रुपये जमा कराने के आदेश दिए। कोर्ट ने चेतावनी दी है कि अगर रकम जमा नहीं हुई तो उन्हें वापस जेल जाना होगा, उनकी संपति जब्त कर ली जाएगी और रिसीवर बिठाकर आम नीलामी के आदेश दिए जाएंगे।

उच्चतम न्यायालय ने आदेश देते हुए सहारा की उस दलील को ख़ारिज कर दिया कि नोटबंदी के बाद हालात खराब हो गए हैं और मंदी का दौर चल रहा है। कोर्ट ने कहा कि 28 नवंबर को जब यह आदेश दिया गया था, तब भी हालात ऐसे ही थे।

कोर्ट ने कहा कि हम आपसे 1,000 करोड़ मांग रहे थे, लेकिन सहारा की ओर से ही रकम को 600 करोड़ रुपये करने का अनुरोध किया गया था, और अब वह 600 की जगह भी सिर्फ 285 करोड़ रुपये जमा कराना चाहते हैं।
उच्चतम न्यायालय ने सुब्रत रॉय को लताड़ लगाते हुए कहा कि कोर्ट ने आपको पैरोल इसलिए दी थी, ताकि आप अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल हो सकें, और अब वह पूरा हो चुका है। कोर्ट ने सवाल किया कि आपको 6 मई, 2016 को पैरोल दी गई थी, सो बताइए, तब से अब तक आपने कितने पैसे जमा किए हैं। कोर्ट ने यह भी कहा कि वर्ष 2012 से अब तक कोर्ट आपको बार-बार मौके देता रहा है, और कितनी ही बार सुनवाई कर चुका है।

About Jyoti Yadav

Check Also

मुंबई में आफत की बारिशः कीचड़ की वजह से रनवे से फिसला विमान

नई दिल्ली: मुंबई में फिर हो रही लगातार भारी बारिश की वजह से एक बड़ा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *