Thursday , March 21 2019
Home / देश / देश के लोग अमित शाह और मोदी जी की जोड़ी को हराना चाहते हैं: अरविंद केजरीवाल

देश के लोग अमित शाह और मोदी जी की जोड़ी को हराना चाहते हैं: अरविंद केजरीवाल

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद गठबंधन बनाने का दौर तेज हो गया है। ऐसे में आम आदमी पार्टी भी कहां पीछे रहने वाली थी। AAP  के सुप्रीमो और दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कहां पीछे रहने वाले थे उन्होंने भी हाल तक कांग्रेस को पानी पी पीकर कोसने के बाजवदू उसके साथ गठबंधन बनाने की पूरी कोशिश की हालांकि कांग्रेस ने उन्हें को भाव नहीं दिया।देश के लोग अमित शाह और मोदी जी की जोड़ी को हराना चाहते हैं। अगर हरियाणा में JJP, AAP और कांग्रेस साथ लड़ते हैं तो हरियाणा की दसों सीटों पर बीजेपी हारेगी। राहुल गांधी जी इस पर विचार करें।

केजरीवाल कांग्रेस के साथ गठबंधन की कई कोशिशें कर चुके हैं, लेकिन उन्हें असफलता ही हाथ लगी है। कुछ दिन पहले ही केजरीवाल ने चांदनी चौक में एक रैली को संबोधित करते हुएकहा था कि वह कांग्रेस से गठबंधन के लिए बोल-बोलकर अब थक गए हैं। तब केजरीवाल ने कहा था, ‘बीजेपी के प्रत्येक प्रत्याशी के खिलाफ केवल एक उम्मीदवार खड़ा किया जाना चाहिए, वोटों का बंटवारा नहीं होना चाहिए।

केजरीवाल ने कहा था, हमने कांग्रेस को गठबंधन के लिए आश्‍वस्‍त करने की पूरी कोशिश की, लेकिन उसे यह बात समझ में नहीं आई। अगर कांग्रेस के साथ हमारा गठबंधन हो जाए तो बीजेपी दिल्‍ली में सभी 7 सीटों पर हार जाएगी।’ दिल्ली कांग्रेस की अध्यक्ष और दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने साफ शब्दों में कह दिया था कि AAP के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा और कांग्रेस दिल्ली के 7 सीटों पर खुद चुनाव लड़ेगी।

उसके बाद गठबंधन की नाकाम कोशिश के बाद केजरीवाल ने अपने दम पर चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया था। एक रैली के दौरान केजरीवाल ने कांग्रेस को अहंकारी करार देते हुए दावा किया कि चुनाव में उसके उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो जाएगी। उन्होंने कहा था कि जब देश में हर कोई मोदी और शाह की जोड़ी को हराना चाहता है।

About MD MUZAMMIL

Check Also

Samjhauta Blast Case

Swami Aseemanand Acquitted Samjhauta Blast Case: समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में स्वामी असीमानंद समेत चार आरोपी बरी

हरियाणा के पंचकुला में एनआईए के स्पेशल कोर्ट ने समझौता ब्लास्ट के आरोपी स्वामी असीमानंद, …