Thursday , January 24 2019
Home / देश / शहरी इलाका ई-पास मशीन वितरण प्रणाली में बस्ती राज्य में तीसरे स्थान पर, अमेठी नंबर 1 पर

शहरी इलाका ई-पास मशीन वितरण प्रणाली में बस्ती राज्य में तीसरे स्थान पर, अमेठी नंबर 1 पर

रिपोर्टर: के. के. त्रिपाठी

बस्ती (केके त्रिपाठी): बस्ती जनपद को ई-पास मशीन वितरण प्रणाली के जरिए सरकारी गल्ले की दुकानों से राशन विक्री करने के मामले में राज्य में तीसरा स्थान मिला है। नगरीय इलाके में सभी 76 वार्डों में सस्ते गल्ले की दुकान पर अब आधार लिंक राशन कार्ड से अनाज मिल रहा है।

लखनऊ में इस प्रणाली के समीक्षा में अमेठी पहले,वलरामपुर दूसरे व बस्ती को तीसरा स्थान मिलने पर बस्ती के जिलाधिकारी श्री राजशेखर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए डीएसओ और एसडीएम टीम को बधाई दी। जिला आपूर्ति अधिकारी रमन मिश्रा ने बताया कि पांच प्रतिशत बचे शेष राशन कार्ड को शीघ्र आधार से लिंक कराया जायेगा।

सभी राशन कार्ड आधार से लिंक होने पर ई पास मशीन से राशन व अन्य सामग्री वितरण करने पर कालाबाजारी पूर्णतः खत्म हो जाएगा जो शासन की मंशा है।

दो माह में ग्रामीण दुकानों पर लगवाया जायेगा ई पास मशीन:

डीएसओ बस्ती श्री मिश्र ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के राशन कार्ड धारकों के मुखिया का आधार लिंक हो गया है। कार्ड पर शामिल यूनिट के अन्य सदस्यों का आधार लिंक किया जा रहा है। जिले के सभी यूनिटों का 83% आधार भी कार्ड से लिंक हो गया है। शेष को भी आधार से लिंक कराया जायेगा। लेकिन अभी ग्रामीण क्षेत्रों में सभी सस्ते गल्ले की दुकानों पर ई पास मशीन नहीं लगी है। सितंबर 2018 तक सभी ग्रामीण क्षेत्र की दुकानों पर ई पास मशीन लगाकर इसी के माध्यम से राशन व अन्य सामान का वितरण किया जायेगा।

About RITESH KUMAR

Check Also

पावन श्रीराम कथा, जन्माष्ट्मी पार्क, पंजाबी बाग में हुआ भव्य समापन हुआ

  श्री महालक्ष्मी चैरिटेबल ट्रस्ट, पंजाबी बाग नें दिल्ली में पहली बार श्रदेय आचार्य श्री …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *