Sunday , December 17 2017
Home / राज्य / इलेक्शन कमीशन ने EVM पर उठे सवाल पर मांगी रिपोर्ट

इलेक्शन कमीशन ने EVM पर उठे सवाल पर मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली: चुनाव  आयोग ने मध्य प्रदेश के भिंड में जिला निवार्चन अधिकारियों से आ रही जानकारी के मुताबिक अभ्यास कार्यक्रम के दौरान वीवीपीएटी से केवल बीजेपी के निशान वाली पर्चियां ही निकल रही थीं। भिंड में अगले सप्ताह उपचुनाव होना है और यह अभ्यास के लिए किया जा रहा था। चुनाव  आयोग के प्रवक्ता ने  कहा कि, हमने जिला निवार्चन अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। जल्द ही इसका फैसला किया जाएगा।

वीवीपीएटी एक ऐसी मशीन है, जिसमें पार्टी चिन्ह के साथ एक पर्ची भी होती है जिसे मतदाता अपने साथ नहीं ले जा सकता है। वोट करने के साथ यह पर्ची एक बॉक्स में चली जाती है। रिपोर्ट के अनुसार अभ्यास के दौरान चाहे जो भी बटन दबाया गया उससे निकली सारी पर्चियां यह दिखा रही थीं कि वोट बीजेपी को गया है।दूसरी ओर मशीन में कथित गड़बड़ी वाले इस खबर पर कांग्रेस सक्रिय हो गई है। कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल इस मामले पर चुनाव आयोग से मुलाकात करेगा।

हालांकि इस पर आयोग के प्रवक्ता ने कहा कि “हमने जिला निर्वाचन अधिकारी से एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और जल्द ही प्रतिक्रिया आएगी। यह भी दावा किया गया कि मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी सलीना सिंह ने पत्रकारों को धमकी दी कि संबंधित जानकारी अखबारों प्रकाशित हुई तो उन्हें हिरासत में लिया जाएगा।

About ashu

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?