Saturday , December 16 2017
Home / राज्य / हजारीबाग: चरही घाटी में आया हाथियों का झुंड, सड़वाहा में 21 ग्रामीणों की फसल को किया नष्ट

हजारीबाग: चरही घाटी में आया हाथियों का झुंड, सड़वाहा में 21 ग्रामीणों की फसल को किया नष्ट

हजारीबाग (चन्दन गुप्ता, चरही) : जिले के चरही घाटी के हनुमान मंदिर के पास हाथियों के एक बड़े झुंड ने मंगलवार को एनएच 33 जाम कर दिया। हाथियों का झुंड तक़रीबन एक घंटे तक एनएच पर रुका रहा। इससे पहले सोमवार की शाम को भी हाथियों के झुंड ने एक घंटे तक एनएच 33 की तेज़ रफ्तार पर लगाम लगा दी थी। जिसकी वजह से हाईवे के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई। बड़ी संख्या में ग्रामीण  और राहगीर भी हाथियों को देखने जुटे रहे।

देखे ये विडियो:

वापस जंगल की ओर चले गए हाथी

मंगलवार की दोपहर 3 बजे से ही काफी संख्या में लोग हाथियों के दर्शन करने घाटी की ओर जाने लगे थे जिसकी कारण काफी भीड़ और शोरगुल सुनकर हाथियों का झुंड रोड पारकर जंगल की ओर चला गया, लेकिन इलाके में हाथियों के कारण लोग दहशत में हैं।

किसानों की फसलें रौंदने के बाद हाथी रोड पर आ गए, जिसके कारण हाईवे पर दोनों तरफ से वाहनों का आवागमन थम सा गया।

ये भी देखे: 


सोमवार को हजारीबाग में आयोजित विकास मेला से लौट रहे राज्य के खाद्य आपूर्ति मंत्री सरयू राय के काफिले को भी हाथियों के कारण रुकना पड़ा था। मंत्री ने यह जानकारी अपने फेसबुक पर दी।

हाथियों के झुंड ने चरही पंचायत के सड़वाहा में जंगली हाथियों ने 21 ग्रामीणों की फसल को नष्ट करते हुए चहारदीवारी को तोड़ डाला।

मौके पर चरही वन विभाग के बीट ऑफिसर संजय कुमार, वनरक्षी मथुरा गोप व ललन सिंह समेत अन्य कैंप किए हुए हैं। हाथियों को सुरक्षित इलाके से निकालने की कोशिशें जारी है।

बीट ऑफिसर ने बताया कि हाथी के झुंड में लगभग छोटे-बड़े मिलाकर 22 की संख्या में हाथी हैं।

About Web Team

Check Also

Padmawati, Deepika Padukone, Sanjay Lila Bhansali, Ranveer Singh, Alauddin Khilaji, Rajput, Mewad, Karni Sena

फेसबुक पोस्ट से गिरफ्तारी, भंसाली-दीपिका को खुलेआम मारने की धमकी देने वाले बाहर कैसे?