Wednesday , January 17 2018
Home / देश / राजद सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें बढ़ी: ED ने राबड़ी देवी को पूछताछ के लिए बुलाया
PC: Kodmedia

राजद सुप्रीमो लालू यादव की मुश्किलें बढ़ी: ED ने राबड़ी देवी को पूछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली: लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार के मुश्किलें लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय ने राज्यसभा सांसद और लालू यादव की बेटी मीसा भारती का फार्म हाउस सील करने के बाद अब बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को पूछताछ के लिए बुलाया है।

प्रवर्तन निदेशालय ने राबड़ी देवी के विरुद्ध आयकर विभाग द्वारा दर्ज एफआईआर के आधार पर मामला दर्ज किया था। इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने राबड़ी देवी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया है। ईडी अज्ञात संपत्ति मामले में उनसे पूछताछ करेगी।

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और परिवार के दूसरे सदस्यों के विरुद्ध अज्ञात संपत्ति मामले में प्रवर्तन निदेशालय पूछताछ करेगा।

इसके साथ प्रवर्तन निदेशालय ने राजद सुप्रीमो और उनके परिवार के विरुद्ध मनी लाड्रिंग के मामले में भी मामला दर्ज कर रखा है।

प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा कि राबड़ी देवी को नोटिस दिया गया है। राबड़ी देवी संभवत: अगले सप्ताह या अक्तूबर के पहले सप्ताह में पूछताछ के लिए आएंगी। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय लांड्रिग के मामले में मीसा भारती से पूछताछ कर चुकी है।

दो सप्ताह पहले प्रवर्तन निदेशालय ने मीसा भारती और उनके पति शैलेश का बिजवासन स्थित फार्म हाउस को सील कर लिया था। प्रवर्तन निदेशालय ने यह कार्रवाई मनी लॉड्रिंग मामले में की थी। इस फार्म हाउस के लिए धन फर्जी कंपनियों के माध्यम से जुटाया गया था।

About Web Team

Check Also

राज्यों में ‘पद्मावत’ को बैन करने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे फिल्म के निर्माता