Saturday , December 15 2018
Home / लेटेस्ट न्यूज / आईरोबोट ने रूम्बा 606 लॉन्च किया — 19,900 रुपए में एक पॉकेट—फ्रेंडली रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर

आईरोबोट ने रूम्बा 606 लॉन्च किया — 19,900 रुपए में एक पॉकेट—फ्रेंडली रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर

नई दिल्ली: अगर आप फर्श साफ करने के पारंपरिक तरीके या हाथ से पकड़े जाने वाले वैक्यूम क्लीनर की जगह ऐसे रोबोटिक वैक्यूम क्लीनर को अपना चाहते हैं जो खुद से ही आॅटोमेटिकली यह काम करे, किसी निरीक्षण के बिना, तो ऐसा करने के लिए यह सही समय है! पावर पैक्ड रूम्बा® 606 केवल 19,900 रुपए के लॉन्च ऑफर पर आपका हो सकता है, जो इसकी 26,900 रुपए की एमआरपी से पूरे 7 हजार रुपए कम है!

लेकिन आपके लिए रूम्बा 606 अपने घर लाने का एकमात्र कारण यही बस नहीं है; डिस्क के आकार का यह क्लीनिंग रोबोट कई हाई—टेक सुविधाओं के साथ आता है, और इस कीमत पर बेहतरीन परफॉर्मेंस प्रस्तुत करता है।

डिजाइन:

रूम्बा 606 एक लो प्रोफाइल, डिस्क आकार के डिजाइज के साथ, काले रंग में, और भविष्य के लिए तैयार सौंदर्य के टच के साथ आता है। यह लो प्रोफाइल डिजाइज रूम्बा 606 को ज्यादा फर्नीचर्स और अन्य पहुंचने में कठिन हिस्सों तक जाने में मदद करता है, जिससे आपको पूरा क्लीनिंग सॉल्यूशन देता है।

परफॉर्मेंस

बस क्लीन‘ बटन दबाइए, और रूम्बा 606 किसी भी प्रोग्रामिंग की जरूरत के बिना ही अपना वैक्यूमिंग करने का काम शुरू कर देता है। यह बॉट दो मल्टी—सरफेस ब्रशेज़ और खास तौर पर डिजाइन किए गए कोनों को साफ करने वाले ब्रश के साथ 3 चरण के क्लीनिंग सिस्टम के साथ आता है। यह डुअल ब्रश आपके फर्श पर छोटे कड़ों से लेकर बड़े मलबे तक, सबकुछ साफ करने के लिए ऐजटैशन, ब्रशिंग और सक्शन के एक अनोखे संयोजन का प्रयोग करता है। इस कोनों को साफ करने वाले ब्रशन को खास तौर पर 27° के कोण पर डिजाइन किया गया है, ताकि यह दीवार के कोनों से कचरे और धूल को, रूम्बा के पाथ में साफ करने में सक्षम हो, ताकि यह बॉट इसे पूरी तरह से वैक्यूम कर सके।

रूम्बा 606 की महत्वपूर्ण खूबियां:

 

ü  डर्ट डिटेक्ट तकनीक: यह रोबोट डर्ट डिटेक्ट™ तकनीक से उन ज्यादा भीड़ वाले हिस्सों को पहचानेगा और वहां ध्यान देगा जहां धूल इकट्ठा होती है।

ü  उन्नत सेंसर्स: उन्नत सेंसर्स की उपस्थिति रूम्बा 606 को बुद्धिमत्ता से आपके घर में घूमने में मदद करती है। आईएडाप्ट नेविगेशन तकनीक आपके घर के इंटीरियर को अपनाने में 60 से ज्यादा निर्णय प्रति सेकंड करने में इस बॉट की मदद करत है, और आपके फर्श और कारपेट को पूरी तरह से साफ करने में मदद करती है। इनबिल्ट क्लिफ डिटेक्शन सेंसर्स इस रोबोट को सीढ़ियों एवं गिरने वाली अन्य जगहों से गिरने से बचाते हैं।

ü  खुद की डॉक और रिचार्ज करना: जब भी आपको रूम्बा 606 की जरूरत हो, तो यह तैयार रहता है। यह सफाई पूरी होने पर या इसके लो बैटरी होने पर चार्जिंग करने के लिए, स्वत: ही अपने होम बेस चार्जिंग स्टेशन पर वापस आ सकता है।

ü  एयरोवैक फिल्टर: एयरोवैक फिल्टर इस बॉट को उन सभी धूल, मलबे और पालतुओं के बाल खींचने में सक्षम करता है जो अन्य क्लीनर्स पीछे छोड़ जाते हैं।

ü  डुअल मल्टीसरफेस ब्रशेज़: दो ब्रश— एक धूल को लूज करने के लिए और दूसरा उसे उठाने के लिए, आपकी फर्शों से गंदगी, धूल, बाल, और बड़े मलबों तक को झपटकर हटाने के लिए एक साथ काम करते हैं।

ü  ऑटो एडजस्टिंग क्लीनिंग हेड: जब रूम्बा फर्श से कारपेट पर जाता है और इसके विपरीत भी, तो रूम्बा का क्लीनिंग हेड अपनी ऊंचाई को एडजस्ट कर सकता है, जिससे डुअल मल्टी—सरफेस ब्रशेज़ विभिन्न फर्शों की सतहों के साथ निकट संपर्क में रहते हैं, जिससे कठोर फर्श भी प्रभावी रूप से साफ होते हैं, जैसे कि लकड़ी, टाइल्स, पत्थर और लेमिनेट एवं कारपेट।

About Web Team

Check Also

क्या “उरी” में सर्जिकल हमले से जुड़े अनकहे और अनसुने राज़ से उठेगा पर्दा?

आर.एस.वी.पी की आगामी फ़िल्म “उरी” ने अपनी प्रत्येक घोषणा के साथ फ़िल्म के प्रति दर्शकों …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *