Thursday , April 25 2019
Home / मनोरंजन / फैशन हमेशा खास लोगों और मुट्ठी भर फैशनपरस्तों का रहा है न कि आम लोगों का: सुश्री हिमांशी खुराना

फैशन हमेशा खास लोगों और मुट्ठी भर फैशनपरस्तों का रहा है न कि आम लोगों का: सुश्री हिमांशी खुराना

ईवेंट कुट्योर द्वारा क्लब फ्लोरेंस, गुड़गांव में मार्च महीने में आयोजित 5 शोकेस और पीपुल्स एक्सीलेंस अवार्ड (पीईए) 2019 ने फैशन उद्योग में धूम मचा दी।

यह आयोजन दो हिस्से के पुरस्कार और फैशन शो में बढ़ गया क्योंकि यह यह पहला साल था जिसमें दिल्ली/एनसीआर और दिल्ली से बाहर के उभरते और प्रतिभाशाली स्थापित डिजाइनर्स के बारे में बताया गया।

प्रायोजकों, समर्थकों और स्वयंसेवकों आदि की सहायता से इस आयोजन के पहले संस्करण ने निश्चित रूप से अंतरराष्ट्रीय फैशन के नक्शे पर अपनी पहचान बनाई है। एकजुट हुए कई लोगों के प्रयासों से पता चलता है कि कैसे एकीकृत समाज (स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय) वास्तव में बदलाव ला सकता है।

इस अभिनव, भविष्य उन्मुख आयोजन में अच्छी तरह एक्जीक्यूट किया हुआ फैशन शो था जिसमें हाथ के बनाए, आधुनिक, नैतिक रूप से उत्पादित परंपरागत, फैशन और टेक्सटाइल उत्पाद थे।

क्लब फ्लोरेंस, गुरुग्राम में चार घंटे तक चले आयोजन के दौरान मौजूद 5 नैतिक डिजाइनर्स ने दिल्ली/एनसीआर और दिल्ली से बाहर के 250 वीआईपी और अतिथियों के समक्ष अपने उत्पाद पेश किए। प्रस्तुति देसी, स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय डिजाइनर्स की थी और इन्हें प्रस्तुत करने के लिए 25 सुंदरियां रैम्प पर थीं।

ईवेंट कुट्योर द्वारा आयोजित पीईए में समुदाय, स्थायित्व या निरंतरता और नैतिकता को सबसे ज्यादा महत्व दिया जाता है और स्थानीय स्तर पर नैतिक रूप से तैयार किए गए फैशन व स्थायी डिजाइन को बढ़ावा दिया जाता है। स्थापित मेकअप आर्टिस्ट द्वारा फुल मेकअप के अलावा ईवेंट कुट्योर द्वारा आयोजित पीईए में भिन्न फैशन ब्रांड और लेबल के कलेक्शन पेश किए गए। इनमें भारती खन्ना, पूजा, विपिन अग्रवाल, आयशा और जूही भाटिया शामिल हैं।

पनामा के राजदूत श्री रिकार्डो ए बरना मुख्य अतिथि थे जबकि श्री संदीप मारवाह, डॉ. मनोरथ खुल्लर, श्री दीपक सिंह, श्री विनोद पाठक, डॉ. वरुण कात्याल, श्री वीरेन्द्र सिंह (कमांडो) सुश्री सोना शर्मा, सुश्री श्वेता शर्मा, सरदार परमजीत सिंह पम्मा, सुश्री ज्योति बेदी, सुश्री पुष्प धया, श्रीमती अंजना कुठियाला और सुश्री जैकलिन जिन्दल ने जाने-माने विजेताओं को पीपुल्स एक्सीलेंस अवार्ड सौंपे।

बौद्धिकता, परिष्कृतता और उत्साह पर फोकस के साथ एक कोलैबोरेटिव शो – पीपुल्स एक्सीलेंस अवार्ड में दिखाए गए फैशन डिजाइनर में से प्रत्येक ने वेस्टर्न, इंडो वेस्टर्न और एथनिक वीयर में एक रनवे लुक तैयार किया। फैशन शो में नई स्टाइल, आउटफिट, कट्स और सिलुएट प्रदर्शित की गई जिसे डिजाइनर्स ने पहना और स्टाइल किया था तथा इसे पीपुल्स एक्सीलेंस अवार्ड शो में वॉक डाउन से पूरा किया गया था।

मुख्य अतिथि पनामा के राजदूत श्री रिकार्डो ए बरना थे जबकि मारवाह स्टूडियोज के श्री संदीप मारवाह सम्मानित अतिथि थे। इन लोगों ने कहा, “हमारे पहले साल की सफलता स्पष्ट रूप बताती है कि स्थायी, स्टाइलाइज्ड और नैतिक आधुनिक फैशन की मांग मजबूत है और बढ़ रही है। जो आयोजन देश भर के सभी राज्यों में और अंतरराष्ट्रीयस्तर पर स्थायित्व और निरंतरता को बढ़ावा देते हैं उन्हें समर्थन देने के लिए हमें मिलकर काम करने की जरूरत है।”

फैशन शो की खासियत तैयार संस्कृति, अवधारणा और वीयर-एबिलिटी की समृद्धि थी। निर्देशन और कोरियोग्राफी श्री संदीप अहलूवालिया की थी जो अपनी इन विशेषताओं के लिए जाने जाते हैं। इसमें जो डिजाइन पेश की गई वह गाउन, लहंगा, सरारा, शेरवानी और कैजुअल परिधानों के लिए थीं। यह सब तीन मशहूर हस्तियों के साथ जुड़ा हुआ था। ये हैं – श्रेया चोपड़ा (ग्लैमॉन मिस इंडिया 2017-18), शेली सिंह (एलीट मिसेज इंडिया 2017 और श्रीमती इंडिया यूनिवर्स 2017) तथा हिमांशी खुराना (अभिनेत्री और मॉडल)।

सुश्री हिमांशी खुराना :ने कहा, “फैशन हमेशा खास लोगों और मुट्ठी भर फैशनपरस्तों का रहा है न कि आम लोगों का। हम उसे बदलना चाहते हैं।” उन्होंने आगे कहा, “जब एक समाज इस तरह के आयोजन करने के लिए एकजुट होता है तो वे इन चीजों को अच्छी तरह देख पाते हैं कि कौन क्या कर रहा है और यह इस उत्सुकता में भी होता है कि कैसे इनका निर्माण किया जाता है और अपनाया जाता है।

डॉ. मनोरथ खुल्लर ने कहा, “पीपुल्स एक्सीलेंस अवार्ड के डिजाइनर अपने क्षेत्र में काम कर रहे हैं। हमारा लक्ष्य इसमें शामिल होने वालों को प्रेरित करना भी है ताकि फैशन पर वे अपना परिप्रेक्ष्य बदलें।”

About MD MUZAMMIL

Check Also

लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी

लोकसभा चुनाव आज देश में लोकसभा के तीसरे चरण का मतदान जारी है जिसमें कुल …