Sunday , February 24 2019
Home / खेल / काफी अरसे बाद मुंबई के चार खिलाड़ियों ने एक साथ पाई टीम इंडिया में जगह

काफी अरसे बाद मुंबई के चार खिलाड़ियों ने एक साथ पाई टीम इंडिया में जगह

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच खेली गई अंतिम एकदिवसीय मैच में मुंबई के चार खिलाड़ियों ने शिरकत की. वैसे तो भारत ने ये मैच और सीरीज 5-1 से जीत ली. जिसकी वजह से टीम इंडिया की चारों तरफ प्रशंसा हो रही है.

तो आइए जानतें है की कौन वो चार खिलाड़ी है जिन्होंने मुंबई का नाम और सम्मान बढ़ाया.

टीम इंडिया के ओपनर रोहित शर्मा

वैसे तो वनडे मैचों में रोहित शर्मा टीम इंडिया के नियमित सदस्य रहें है और कई मौकों पर इन्होंने टीम के लिए अहम पारी खेली है. दक्षिण अफ्रीका के साथ हाल में ही संपन्न हुई एकदिवसीय सीरीज में इन्होंने कोई खास बल्लेबाजी तो नहीं की पर पांचवे मैच में शतक लगाकर सीरीज पर कब्ज़ा करने में टीम इंडिया की मदद जरुर की.

पहले मैच में इनके बल्ले से सिर्फ 20 रन ही निकल सका और ये मोर्केल का शिकार बन गए. वही दुसरे मैच में भी एक बार फिर से नाकामयाब हो गए और टीम में सिर्फ 15 रनों का ही योगदान दे सके.

तीसरे मैच में तो इनका और बुरा हाल हुआ जब ये टीम और खुद के स्कोर में बिना इजाफ़ा किये आउट हो गए. वो तो विराट कोहली की वजह से टीम इंडिया ने 300 का आकंडा पार कर लिया.

सीरीज के चौथे मैच में भी इनके पर बल्ले से कुछ खास रन नही निकल पाए पर पांचवे मैच में शानदार शतक जड़ दिया. अंतिम मैच में फिर ये कुछ खास नहीं कर सकें और सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए.

अजिंक्य रहाणे

टीम इंडिया के शानदार बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे भी अफ्रीका दौरे में टीम इंडिया का हिस्सा रहे पर इनका प्रदर्शन कुछ खास नही रहा. पूरी सीरीज में इनके बल्ले से सिर्फ 140 रन ही निकल सके.

श्रेयस संतोष अय्यर

वैसे तो इन्हें शुरुआती तीन मैचों में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बनाया गया पर बाकी के तीन मैच भी कुछ खास नही गया. कई बार तो ये ख़राब फील्डिंग की वजह से आलोचना का शिकार भी हुए.  बल्लेबाजी में ज्यादा योगदान नही रहा क्योंकि इनको कम ही मौका मिल पाया.

शार्दुल नरेंद्र ठाकुर

वैसे तो इन्हें ज्यादा मौका नही मिला टीम इंडिया में पर अफ्रीका दौरे के अंतिम वनडे मैच में गजब की गेंदबाजी की. जब विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी कों चुना तब इन्होंने उनके फैसले कों सही साबित किया और मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट भी लिए.

About RITESH KUMAR

Check Also

आदिवासियों की समस्या को उजागर करती टी-सीरीज की शार्ट फिल्म ” जीना मुश्किल है यार” विश्व फ़िल्मफेस्टिवल में  

   आदिवासियों की समस्या को उजागर करती शार्ट फिल्म ‘ जीना मुश्किल है यार’ का …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *