Thursday , May 24 2018
Home / लेटेस्ट न्यूज / ये इंसान अब पैदा करेगा मुर्गियां, 12 अंडे खुद से सेने के लिए बनाई ये योजना!

ये इंसान अब पैदा करेगा मुर्गियां, 12 अंडे खुद से सेने के लिए बनाई ये योजना!

नई दिल्ली: बचपन से हम सभी यही सुनते आ रहे थे की सिर्फ महिला को ही बच्चा हो सकता हैं फिर कुछ बड़े हुए तो साइंस की वजह से ये भी जान सके की महिला की तरह पुरुष भी बच्चा पैदा कर सकता हैं जो ख़बर पहले ब्रेकिंग हुआ करती थी वही अब कोई भी इसे सुनकर अचंभित नहीं होता हैं, खैर जो बातें हम आपकों बता रहे हैं उसपर आप जरुर सोच में पड़ सकते हैं.

अब तो आदमी मुर्गी के बच्‍चे पैदा करने जा रहा है. यह बात सुनने में थोड़ी अजीब जरूर लगेगी पर ये सच है. इस हैरतअंगेज कारनामे को अंजाम देने के लिए फ्रांस के अब्राहम प्‍वाइनशेवल तैयारी में जुटे हैं और वह 29 मार्च से इस काम को करके दिखाएंगे.

उनकी योजना एक साथ दर्जन भर अंडों से बच्‍चे पैदा करने की है. इसके लिए वे 12 अंडों को तब तक सेवेंगे जब तक उनसे बच्‍चे नहीं निकल आएं. अपने इस विचित्र काम को अंजाम देने से पहले अब्राहम एक और हैरतअंगेज काम करने जा रहे हैं. वह पेरिस के एक आधुनिक संग्रहालय में खुद को चूना पत्‍थर के एक बहुत बड़े गोल शिलाखंड में एक सप्‍ताह तक रखेंगे.

 

गार्जियन की खबर के मुताबिक 12 टन वजनी शिलाखंड में रहना तो वह बुधवार से ही शुरू कर देंगे. इससे बाहर आने के बाद वह अंडों को सेने का काम शुरू करेंगे. अपने इस काम को अब्राहम दुनिया को समझने की एक अंत: यात्रा मानते हैं. इस काम को वह पेरिस स्थित आधुनिक संग्रहालय पलाइस ड टोक्‍यो में करके दिखाएंगे. क्‍वार्ज की रिपोर्ट के अनुसार, उनके इस कारनामे के पहले हिस्‍से का शीर्षक ‘स्‍टोन’ है.

 

इस चट्टान में हवा जाने के लिए सुराख है और टॉयलेट की भी व्‍यवस्‍था है. अब्राहम की योजना उस शिला के अंदर केवल फल, शुद्ध भोजन और पानी पीकर रहने की है.

आपातस्थिति में अब्राहम की सेहत की स्थिति पर नजर रखने के लिए उस पत्‍थर के अंदर हार्ट मोनिटर और एक फोन भी रहेगा. उनका कहना है कि वह अपने शरीर को महीनों तक पत्‍थर के अंदर रहने के अनुकूल बना रहे हैं. इसका मकसद पत्‍थर के अंदर काल के प्रभाव को महसूस करना है.

 

इसके बाद अब्राहम का दूसरा प्रदर्शन 29 मार्च से शुरू होगा जिसका शीर्षक ‘एग’ है. उनका आकलन है कि अंडों को सेने में तीन से चार हफ्ते लगेंगे. अंडे फूट नहीं जाएं इसके लिए अतिरिक्त व्‍यवस्‍था करने के अलावा शरीर का सही तापक्रम को बनाए रखने के लिए वह विशेष तरह की डाइट लेंगे. इन अंडों से जो बच्‍चे निकलेंगे उन्‍हें पलने-बढ़ने के लिए वह अपने माता-पिता के पास भेज देंगे.

अब्राहम ऐसी कारनामे पहली मर्तवा नहीं कर रहे हैं इससे पहले इन्होने एक बड़े से प्लास्टिक के बोतल में खुद को भालू के संग कैद कर लिया था, एक अतिरिक्त धरती के अन्दर में रह चुके हैं अब क्या पता आनेवाले टाइम में ये क्या और कुछ नया कर दे. वेट रहेगा सभी को…!

About Team Web

Check Also

कर्नाटक चुनाव:-प्रधानमंत्री मोदी और कांग्रेस के अदयक्ष राहुल गांधी एक दूसरे पे बार पलटबार किये

कर्नाटक विधानसभा चुनाव जैसे जैसे करीब आ रहे हैं वैसे ही बीजेपी और कांग्रेस एक …