Sunday , December 16 2018
Home / मनोरंजन / Must Watch Pihu: बच्चों को लेकर ओवरप्रोटेक्टिव हो जाएंगे आप

Must Watch Pihu: बच्चों को लेकर ओवरप्रोटेक्टिव हो जाएंगे आप

 

अप्रैल 2016 तक पीहू लगभग पूरी तरह तैयार हो चुकी थी। अब अगला क़दम था सिनेेमाघर तक फ़िल्म को पहुँचाना ताकि रिलीज हो सके। फिल्म पीहू इस शुक्रवार को रिलीज हो चुकी हैं। इस फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी एक्साइटमेंट है।

अपनी पहली पारी में ही ‘देव डी’, ‘अ वेडनसडे’, ‘रंग दे बंसती’ और ‘बर्फी  लीक से हटकर बनी फिल्में करने के बाद एक बार फिर यूटीवी के राँनी स्क्रुवाला और सिद्धार्थ रॉय कपूर फिल्म ‘पीहू’ लेकर आये हैं। इस फिल्म को पत्रकार से डायरेक्टर बने विनोद कापड़ी ने डायरेक्ट किया है। फिल्म की कहानी दो साल की बच्ची  के इर्द-गिर्द घूमती है। फिल्म में दर्शाया गया है कि जब अपार्टमेंट में वह अकेले रह जाती है तो कैसे मुश्किल हालातों का उसे सामना करना पड़ जाता है। खास बात है कि यह सोशल-थ्रिलर फिल्म सत्य घटना पर आधारित है।

‘पीहू’ का चयन वैंकूवर, पाम स्प्रिंग्स, ईरान, मोरक्को और जर्मनी जैसे फेमस इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल के लिए भी हो चुका है। जिसमें मोरक्को में पीहू को बेस्ट फिल्म के अवॉर्ड से भी नवाजा जा चुका है। इसके अलावा पिछले साल गोवा में हुए इंटरनैशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया की भी इससे शुरुआत हुई, जहां इसे काफी पसंद किया गया।

9.5 ऑउट ऑफ 10 नंबर्स… ये फिल्म मस्ती खोरों के लिए नहीं है, न ही कमजोर दिल वालों के लिए। ये पक्का है कि इस फिल्म को देखने वाले लोग बच्चों के लिए ओवर प्रोटेक्टिव हो जाएंगे। ये फिल्म समाज के नजरिये को बदलने वाली साबित होगी। मैं ये नहीं कहता कि फिल्म जबरदस्त बिजनेस करेगी, पर नेशनल अवॉर्ड पक्का है। कल स्पेशल शो देखा, टिप्पणी आज कर रहा हूं। इस हाल में नहीं था कि पिहू के बारे में नॉर्मल कुछ लिख सकूं। बस, आवाक् हूं…

और हां, आज मैंने फिल्म का सिर्फ ट्रेलर ही मां को दिखाया, वो रो पड़ी। साहस की दाद देनी पड़ेगी। फिल्म सिर्फ इंटेंस मूवी लवर्स के लिए है। थ्रिलर देखने के शौकीन। बच्ची को देखकर हल्की फुल्की फिल्म के तौर पर लेना भारी पड़ सकता है। हो सकता है आम आदमी की आंखों की नींद खो जाए। सिनेमा की दिशा और दशा बदलने वाली फिल्म साबित हो सकती है ‘पिहू’…

About Web Team

Check Also

पूल में शूट हुई थी मेरी अंडरवाटर तस्वीर, ज़हरीली झील में नहीं: अभिनेत्री

दक्षिण भारतीय ऐक्ट्रेस रश्मिका मंदाना ने उन तस्वीरों के बारे में अपनी प्रतिक्रिया दी है, …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *