Wednesday , March 20 2019
Home / मनोरंजन / फिल्म रिव्यूःएक दम बटर चिकन के तरह लाजवाब हैं रणवीर सिंह की “सिम्बा”

फिल्म रिव्यूःएक दम बटर चिकन के तरह लाजवाब हैं रणवीर सिंह की “सिम्बा”

 

मुजम्मिल

गोलमाल’, ‘सिंघम’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ जैसी धांसू फिल्में बना चुके रोहित शेट्टी की ‘सिम्बा’ रिलीज हो चुकी है। पर्दे पर ‘बाजीराव’ और ‘खिलजी’ बनकर तहलका मचाने वाले रणवीर सिंह इस बार सिम्बा बनकर आए हैं। उनका यह रूप लोगों को ‘दंबग’ और ‘सिंघम’ माफीक ही लगा! वैसे… रणवीर के अंदाज की तारीफ तो हो रही है और सारा अली खान भी दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रही हैं।

साल की आखिरी रणवीर सिंह और सारा अली खान की फिल्म सिम्बा रीलीज हो गई हैं। फिल्म इंडिया में 4000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई। 2015 में आई दक्षिण भारत में तमिल में बनी फिल्म ‘टेम्पर’ की ऑफिशियल रीमेक सिम्बा का डायरेक्शन रोहित शेट्‌टी ने किया है। सिम्बा की ज्यादातर शूटिंग हैदराबाद और गोवा में हुई है।

‘सिम्बा’ की टोटल लेंथ 159 मिनट है। पद्मावत की रिलीज के करीब 11 महीने बाद रणवीर की इस साल यह दूसरी फिल्म रिलीज हुई हैं। इतना ही नहीं दीपिका पादुकोण से शादी के बाद यह उनकी पहली फिल्म है।

सिंबा की कहानी को अजय देवगन की फिल्म सिंघम-2 से भी जोड़ा गया है। सिंबा के एक पार्ट में अजय देवगन की फिल्म को फ्लैशबैक में दिखाया गया है। इस फ्लैशबैक में अजय देवगन कहते हैं कि शिवगढ़, जहां पर एक बच्चा मेरी तरह ही पुलिस वाला बनना चाहता था। इसके बाद रणवीर सिंह की एंट्री होती है। रणवीर का उसूल है कि उन्होंने पुलिस की वर्दी अपने लिए पहनी है किसी और के लिए नहीं। यही कारण है कि माफिया बने सोनू सूद इंस्पेक्टर बने रणवीर को पैसा भी भेजते रहते हैं। कहानी में ट्विस्ट तब आता है जब एक दिन पुलिस स्टेशन में रणवीर सिंह को एक लड़की अपना बड़ा भाई मान लेती है। जिसके बाद सोनू सूद के लड़के रणवीर की मुंह बोली बहन के साथ गलत हरकत करते हैं। अपनी बहन को हमेशा के लिए खो देने के बाद रणवीर सिंह के अंदर का सिंबा जाग जाता है और वह चुन-चुन अपराधियों से बदला लेते हैं।
.
एक्शन और कॉमेडी जैसी फिल्म्स बनाने में रोहित शेट्टी को तो काफी तजुर्बा हैं। ‘सिंबा’ का पहला हाफ कॉमेडी से भरपूर है, वहीं दूसरे हाफ में रणवीर का जबरदस्त एक्शन देखने को मिलता है। साथ ही यह फिल्म बेहतरीन संदेश भी देती है।आपको ये फिल्म निर्वया कांड की याद दिलायेगी। वहीं फिल्म में रणवीर को बतौर सिम्बा के रुप में शानदार तरीके से पेश करना इस फिल्म को शानदार बनाती है। जोमोन टी जॉन का छायांकन लाजवाब है। रोहित एक बार फिर से ऑडियंस के सामने एक परफेक्ट एंटरटेनर प्रस्तुत की है। लेकिन सिंबा की कहानी भी आपपुसिल ऑफिसर के रुप में पेश किया गया है। फिर भी कमजोर कहानी होने के बावजूद भी रोहित पर फिल्म की तरह सिंगल स्क्रीन ऑडियंस को यह फिल्म भी बेहद पसंद आएगी।

सिंबा के रुप में रणवीर सिंह ने दिल जीत लिया शादी के  बाद बन्दे की एक्टिंग में निखार आई हैं। परिस्थितियों के हिसाब से रणवीर ने अपनी एक्टिंग में डांस, एक्शन और कॉमेडी का ऐसा प्रदर्शन किया है, जो फिल्म में उनकी भूमिका को कम्प्लीट पैकेज साबित करता है।  इस फिल्म में सारा अली खान के पास ज्यादा कुछ नहीं दिखता लेकिन सारा उनकी उपस्थिती फिल्म एक अलग ही रंग डालती है। सोनू सूद  और आशुतोष राणा  ने अपने किरदारों को बखूबी निभाया है। सिद्धार्थ जाधव भी अपनी शानदार कॉमिक टाइमिंग से आपको खूब हंसाएंगे।

रोहित शेट्टी और करण जौहर की जोड़ी पहली बार साथ काम कर रही है। इसके पहले वे 1989 में आई फिल्म राम-लखन का रीमेक बनाने के लिए साथ आए थे। लेकिन फिल्म बन नही पाई।

‘सिम्बा’ में सोनू सूद वाला रोल पहले आर माधवन कर रहे थे। लेकिन शोल्डर सर्जरी के कारण माधवन को फिल्म छोड़नी पड़ी और उनकी जगह सोनू सूद ने ली। वहीं पहली बार पुलिस ऑफिसर बने रणवीर को ध्यान में रखकर ही रोहित फिल्म का लाइनअप किया था। बकौल रोहित अगर रणवीर को बदलना पड़ता तो उन्हें पूरी कहानी ही बदलनी पड़ती।

स्टार:5/3.5

About MD MUZAMMIL

Check Also

सुपरस्टार महेश बाबू ने कैंसर से जूझ रही अपनी फैन गर्ल से की मुलाक़ात!

सुपरस्टार महेश बाबू हमेशा अपने प्रशंसकों की मदद करने की हर संभव कोशिश करते है। …